Breaking News
Home > Archived > दोहरे इंजीनियर हत्याकांड: कोर्ट में ही शूटर ने इस अंदाज में लिया गैंगस्टर संतोष झा से आशीर्वाद

दोहरे इंजीनियर हत्याकांड: कोर्ट में ही शूटर ने इस अंदाज में लिया गैंगस्टर संतोष झा से आशीर्वाद

 Special News Coverage |  20 April 2016 10:41 AM GMT

santosh-jha-abhishek - jha

दरभंगा

26 दिसंबर 2015 को बिहार के दरभंगा में हुए चर्चित इंजीनियर दोहरा हत्याकांड के 14 आरोपियों की मंगलवार को दरभंगा कोर्ट में पेशी हुई। इनमें कुख्यात गैंगस्टर संतोष झा भी पेशी में शामिल था। दरभंगा कोर्ट परिसर में संतोष झा की बिंदास हरकतों से पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो गए हैं।
दरभंगा के एसीजेएम पंचम राजेश कुमार द्विवेदी की अदालत में पेशी के बाद इस मामले को ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में सुनवाई के लिए भेज दिया गया। मामले की अगली सुनवाई वहीं होगी।



इसे भी पढ़ें दरभंगा : रंगदारी नहीं देने पर दो इंजीनियरों की गोली मारकर हत्‍या

पेशी के लिए भागलपुर जेल से दरभंगा लाया गया गैंगस्टर संतोष झा कोर्ट परिसर में बिंदास नज़र आया। उसने पुलिस की मौजूदगी के बावजूद दूसरे वैन के कैदियों के पास जाकर उनसे बातचीत की। गोपालगंज जेल से लाए गए कैदी अभिषेक झा ने संतोष झा का पांव छूकर उससे आशीर्वाद भी लिया।

इसे भी पढ़ें बिहार : वैशाली में एक और इंजीनियर की हत्या, इलाके में फैली सनसनी


आपको बता दें कि संतोष झा मिथिलांचल लिबरेशन आर्मी का गैंगस्टर और मुख्य कमांडर माना जाता है। संतोष झा के गिरोह ने सड़क निर्माण कंपनी से 75 करोड़ रूपये की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं मिलने पर इंजीनियर मुकेश सिंह और ब्रजेश कुमार की एके-47 से भूनकर हत्या कर दी गई थी। संतोष झा गिरोह पर बिहार में दर्जनो हत्या, लूट और रंगदारी समेत कई बड़े केस दर्ज़ हैं। अभिषेक झा संतोष झा के सबसे क़रीबी शूटरों में से एक है। ऐसा माना जाता है कि दोनों इंजीनियर की हत्या में मुख्य शूटर मुकेश पाठक के साथ अभिषेक झा ने बड़ी भूमिका निभाई थी।

इसे भी पढ़ें बिहार में अपराधियों के हौसलें बुलंद : सासाराम में तीन की गोली मारकर हत्या

मंगलवार को दरभंगा कोर्ट परिसर में पुलिस अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों के सामने दिनदहाड़े जो हुआ उस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। क्या संतोष की हिम्मत अब भी इतनी है कि वो अपने गुर्गों से सरेआम बातचीत कर सके। सरकार और पुलिस प्रशासन की ये ढील सूबे की विधि-व्यवस्था की पोल खोलती नज़र आती है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top