Home > Archived > बीजेपी कभी नहीं कर पाई ऐसा हिन्दुओं के लिए, जैसा कर दिया सीएम नीतीश कुमार ने

बीजेपी कभी नहीं कर पाई ऐसा हिन्दुओं के लिए, जैसा कर दिया सीएम नीतीश कुमार ने

 Special News Coverage |  3 April 2016 6:36 AM GMT


राजगीर
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर में चल रहे अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा की बैठक का उद्घाटन किया। सीएम नीतीश कुमार ने कहा अब मंदिरों के साथ सभी धार्मिक महत्त्व के अन्य स्थलों की भी घेराबंदी की जाएगी।


सीएम नितीश ने कहा बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड की कोर कमिटी में अधिकारियों के साथ ही तीर्थ पुरोहित महासभा के लोगों को भी शामिल किया जायेगा। नीतीश कुमार ने यह घोषणा कर बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। महासभा में शामिल लोगों से कहा कि पुरातत्व व धार्मिक महत्व के स्थलों के विकास की सलाह दें, हम उचित कार्रवाई करेंगे।



मुख्यमंत्री ने कन्वेंशन सेंटर में अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा की दो दिवसीय बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में शराबबंदी तो पहले भी लागू हुई थी लेकिन सफल नहीं रही थी। इस बार हर पहलुओं पर विचार कर कड़ा कानून बनाया गया है। सीएम ने कहा कि शराबबंदी से विकास की रफ्तार तेज होगी और क्राइम कम होगा। हम ऐसा माहौल बनाएंगे जिससे लोग खुद ही शराब पीने में शर्म महसूस करें। नीतीश कुमार ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध राजगीर के गर्म कुंड के झरने में पानी के कम होने पर चिंता जताया और कहा कि इसकी जांच शुरू कर दी गई है। एक्सपर्ट इस पर काम कर रहे है।

उन्होंने कहा कि पास के पाण्डु पोखर में जो बोरिंग की गई है, उसमें से एक बोरिंग से गर्म पानी निकल रहा था जिसे बंद कर दिया गया है। नीतीश ने गंगा सफाई योजना को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया। उन्होंने कहा गंगा की सफाई योजना और फरक्का में गंगा नदी पर बने बांध को एक दुसरे के विपरीत बताया। जबतक गंगा में मुक्त प्रवाह नहीं होगी, सफाई की कोई भी कोशिश बेकार है। मोदी की धार्मिक सहिष्णुता पर सवाल उठाते हुए कहा कि कभी तिलक तो कभी टोपी भी पहननी पड़ती है।

Tags:    
Share it
Top