Home > Archived > मीसा भारती और शहाबुद्दीन की पत्नी हिना राजद कोटे से जाएँगी राज्यसभा

मीसा भारती और शहाबुद्दीन की पत्नी हिना राजद कोटे से जाएँगी राज्यसभा

 Special News Coverage |  10 Feb 2016 3:27 PM GMT


misaमीसा भारती और शहाबुद्दीन की पत्नी हिना राजद कोटे से जाएँगी राज्यसभा

पटना वीरेंद्र यादव


आगामी जुलाई महीने में राज्य सभा के लिए पांच सीटों का चुनाव होना है। इसमें दो राजद व एक भाजपा की सीट तय है। जबकि जदयू और कांग्रेस राज्य सभा और विधान परिषद की सीटों पर आपसी समझौता कर सकते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजद ने राज्य सभा के अपने दोनों उम्मीदवारों का चयन लगभग कर लिया है। इस पर औपचारिक मुहर चुनाव प्रक्रिया के दौरान ही लगेगी। राजद ने अपनी दोनों सीटों पर महिला उम्मीदवारों को भेजने का फैसला किया है। इसमें एक मीसा भारती हैं, जबकि दूसरी हिना शहाब हैं। हिना शहाब पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन की पत्नी हैं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद आज नई दिल्ली में ही हैं और उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ बैठक में अपनी मंशा जाहिर कर दी है।


जदयू के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव का राज्य सभा में जाना तय माना जा रहा है। उनका कार्यकाल भी जुलाई में समाप्त हो रहा है। लेकिन जिस तरह से जदयू में सत्ता का नया खेल शुरू हुआ है, उसमें अब शरद यादव की दावेदारी भी निर्बाध नहीं मानी जा सकती है। जदयू के दूसरे उम्मीदवार पर अभी संशय बरकरार है। भाजपा की एक सीट के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी दौड़ में आगे बताए जा रहे हैं, लेकिन उनकी दावेदारी केंद्रीय सरकार में उनकी संभावित भूमिका पर निर्भर करती है। हालांकि अभी चुनाव में पांच महीने बाकी हैं। तब तक इंतजार करना ही होगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top