Home > Archived > अहमदाबाद : जेट एयरवेज की फ्लाइट में बम की खबर निकली अफवाह, तीन पैसेंजर हिरासत में

अहमदाबाद : जेट एयरवेज की फ्लाइट में बम की खबर निकली अफवाह, तीन पैसेंजर हिरासत में

 Special News Coverage |  20 April 2016 6:59 AM GMT

अहमदाबाद : जेट एयरवेज की फ्लाइट में बम की खबर निकली अफवाह, तीन पैसेंजर हिरासत में

गुज़रात: अहमदाबाद से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली जेट एअरवेज की फ्लाइट में बम की खबर अफवाह निकली है। इस विमान को सुबह 7 बजे उड़ान भरनी थी। पैसेंजर्स अपनी-अपनी जगह बैठ गए थे, लेकिन जब बम की खबर मिली तो फ्लाइट से सभी लोगों को उतार दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट को रनवे पर रोककर सभी पैसेंजर्स को बाहर निकाला गया। सिक्युरिटी अफसर और बम स्क्वायड ने मौके पर पहुंचकर इसकी जांच की, लेकिन बम नहीं मिला। इस फ्लाइट में 125 पैसेंजर्स के साथ 6 क्रू मेंबर सवार थे।


बम की खबर के बाद लगेज की जांच की गई जेट एअरवेज के स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि सिक्युरिटी जांच में कोई संदिग्ध चीज या बम नहीं मिला है। बम की झूठी खबर से मुंबई जाने वाली फ्लाइट 2 घंटे लेट हुई है। तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। एक पैसेंजर के पास बम की धमकी का लेटर मिला था। इसके बाद अलर्ट जारी कर ऑपरेशन चलाया गया।

विमान में बम की खबर मिलते ही तमाम सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस मौके पर पहुंच गईं। बता दें कि जेट एयरवेज की फ्लाइट में 24 ए नंबर की सीट पर एक यात्री बैठा उसे सीट पर एक चिठ्टी मिली उसमें बम लिखा था। उसके बाद कंट्रोल रूम को इस बात की जानकारी दी गई। ये फ्लाइट सुबह मुंबई से आई थी। इस सीट पर बैठे शख्स से फिलाहल पुलिस पूछताछ कर रही है।

सुरक्षा क्लीयरेंस मिलने के बाद विमान को उड़ान की अनुमति दे दी गई है। इस संबंध में जेट एयरवेज का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों ने फ्लाइट की सघन जांच की। इससे पहले भी मार्च 2016 के दौरान भी दिल्ली जाने वाली जेट एयरवेज की उड़ान में बम की खबर मिलने के बाद काठमांडू हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी मच गई थी। सूचना के बाद विमान को काठमांडू एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारा गया था। बाद में हवाई जहाज की सघन तलाशी ली गई और तलाशी के दौरान जहाज के अंदर कुछ भी नहीं मिला।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top