Home > Archived > बॉम्बे हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, आदर्श सोसायटी गिराने का दिया आदेश

बॉम्बे हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, आदर्श सोसायटी गिराने का दिया आदेश

 Special News Coverage |  29 April 2016 10:57 AM GMT


adarsh society


मुंबई : बॉम्बे हाई कोर्ट ने बड़ा फैसल सुनाते हुए आदर्श सोसायटी को गिराने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट ने यह आदेश आदर्श हाउसिंग सोसायटी की उस याचिका पर सुनवाई करते वक्त दिया जिसमें पर्यावरण मंत्रालय के आदेश को चुनौती दी गई थी। यह याचिका साल 2011 में दाखिल की गई थी।




आपको बता दें कि आदर्श वही बिल्डिंग है जिसमें नाम घसीटे जाने के चलते कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को अपने पद से इस्तीफा तक देना पड़ गया था। गौरतलब है कि सूखे की मार झेल रहे राज्य में आईपीएल मैचों का आयोजन पहले से ही विवादों की जड़ बन चुका है।

दक्षिण मुम्बई के कोलाबा में 31 मंजिली इमारत के निर्माण के लिए इस घोटाले को अंजाम दिया गया। फाटक वर्ष 2010 में मुम्बई निगम आयुक्त थे और उन्होंने बिना अनुमति लिए इमारत की ऊंचाई 100 मीटर बढ़ाने की मंजूरी दी।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाले में शामिल रहे राजनेताओं, मंत्रियों और अधिकारियों के खिलाफ जांच के भी आदेश दिए हैं। बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को इस अपील के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के लिए 12 हफ्ते का वक्त दिया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top