Home > Archived > छत्तीसगढ़: बस्तर में नक्सलियों ने की 16 ग्रामीणों की हत्या

छत्तीसगढ़: बस्तर में नक्सलियों ने की 16 ग्रामीणों की हत्या

 Special News Coverage |  2 March 2016 12:22 PM GMT

special coverage breakingbre
बस्तर
छत्तीसगढ़ के बस्तर में नारायणपुर इलाके में 29 फरवरी को नक्सलियों ने 16 ग्रामीणों की जन अदालत लगाकर हत्या कर दी है। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शाम नक्सलियों ने 16 ग्रामीणों की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी। इस कृत्य से नक्सलियों की बौखलाहट एवं निरंतर नाकामयाबी स्पष्ट झलकती है। नरसंहार जैसी वारदात की खबर मिलते ही पुलिस उक्त गांवों की रवाना हो गयी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अबूझमाढ़ इलाके में स्थित गांवों ग्राम नेतानार, आलबेड़ा, परपा, कुंदला, मटबेड़ा में धावा बोलकर नक्सलियों ने 16 ग्रामीणों पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।


इस संबंध में बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी ने कहा कि दरअसल पुलिस की निरंतर दबिश एवं गिरफ्तारियों से घबराकर नक्सली कमांडर सुरक्षित ठिकानों की तलाश में अबूझमाढ़ का रूख कर रहे हैं। चूकिं ग्रामीणों का उनसे मोहभंग हो चुका है और उन्होंने नक्सलियों का सहयोग करना बंद कर दिया है, इसीलिए नक्सली डर व दहशत फैलाने सामूहिक हत्याएं कर, निकृष्ठ हरकतों पर आमादा हो गए हैं।

नारायणपुर एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि सामूहिक हत्याओं की खबर उन्हें भी मिली है। घटना की वास्तविकता परखने उक्त गांवों की ओर पुलिस पार्टी रवाना कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों की ऐसी हरकतों से ग्रामीणों में घृणा की भावना बलवती हुयी है। ग्रामीणों के सुरक्षार्थ शीघ्र ही इन इलाकों में पुलिस गश्त तेज की जाएगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top