Home > Archived > मीडिया अब चन्द्रकला को बदनाम करने चली, लेगी ट्रांसफर कराके दम

मीडिया अब चन्द्रकला को बदनाम करने चली, लेगी ट्रांसफर कराके दम

 Special News Coverage |  9 Feb 2016 3:53 AM GMT

B.Chandrakala
लेखक सुभाषचंद्र के अपने विचार

कल इंडिया टी वी और इंडिया न्यूज़ दोनों चैनल्स ने बुलंदशहर की डी एम बी चन्द्रकला को बदनाम करने के लिए प्रोग्राम दिए। चन्द्रकला के साथ एक व्यक्ति फ़राज़ की बिना उनकी इज़ाज़त सेल्फ़ी लिए जाने की घटना को ले कर एक पत्रकार ने उन्हें फ़ोन करके दुबारा उस मामले को कुरेदने की कोशिश की जो उन्हें नागँवार लगी।

इस भी पढ़ें सुनें ऑडियो क्या बोली डीएम पत्रकार से

डीएम चन्द्रकला ने उस पत्रकार को साफ़ शब्दों में पूछा कि जो फ़राज़ ने किया क्या वो ठीक था। पत्रकार ने कहा कि वो ठीक नही था मगर मैं आपका पक्ष जानना चाहता हूँ कि इतनी सी बात पर क्या उसे जेल भेजना उचित था। चन्द्रकला ये कहने में मेरे ख्याल से गलत नही थी कि क्या मैं आपके घर आपकी माँ-बहन के साथ फोटो खिंचवाने किसी को भेजूं। मेरे पास ऐसे कई लोग हैं जो ये काम कर सकते हैं इस पर चैनल्स ने यहाँ तक पूछ लिया कि क्या डी एम साहिबान ने गुंडे पाल रखे हैं। मैडम की अकड़ तो देखो पत्रकार की माँ-बहन के बारे में अपशब्द बोले कल सुना है वहां पत्रकारों ने मैडम के खिलाफ जुलुस भी निकाला है।


अब ये मीडिया चन्द्रकला को बदनाम करके उनका ट्रांसफर कराने की कोशिश करेगा। मगर अपने गिरेबान में झाँक कर नही देखेगा कि उनकी निजता में दखल देने की इन्होने कोशिश की है। सेल्फ़ी लेना किसी के साथ लेना बुरी बात नही है। मगर एक महिला के साथ और वो भी उच्च अधिकारी के साथ सेल्फ़ी लेने के उसकी इज़ाज़त लेना जरूरी है। इतना ही नही जब फ़राज़ को कहा गया कि सेल्फ़ी को डिलीट करे तो वो भी करने से मना कर दिया पूरी बेअदबी के साथ।


मीडिया को ऐसे विषय में संयम से काम लेना चाहिए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top