Home > Archived > गाज़ियाबाद से सीधी नेपाल बस सेवा में सवारियों में मारामारी

गाज़ियाबाद से सीधी नेपाल बस सेवा में सवारियों में मारामारी

 Special News Coverage |  24 April 2016 12:33 PM GMT

ghaziabad-

गाज़ियाबाद
नेपाल को यूपी के साहिबाबाद डिपो से बसें पिछले चार महीनो के लिए पूर्ण अधिभोग पर चलने के साथ उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने (UPSRTC )ने दो और बसे चालू करने के लिए परमिट के लिए आवेदन किया है। वर्तमान में वहां से नेपाल के महेन्द्रनगर को गाज़ियाबाद से दो बसे चलती है।


अधिकारियो के मुताबिक़ गाज़ियाबाद और नेपाल में बसे लोकप्रिय है, और दो अतिरिक्त बसे मई के पहले सफ्ताह चलाना शुरू कर देंगे। बसों का मार्ग आनंद बिहार अड्डे से साहिबाबाद डिपो के जरिये होगा। बढ़ती लोकप्रियता के कारण यात्री दो से तीन सफ्ताह पहले बुकिंग कर रहे है। एक बार जब अतिरिक्त बसे चलनी शुरू होंगी। तो यात्रियों को उम्मीद है कि उन्हें सीट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पडेगा।


पी के बॉस (UPSRTC )क्षेत्रीय प्रबंधक गाज़ियाबाद ने बताया कि नेपाल के लिए जा रही बसों की मांग पर सवारियों की संख्या तीन गुना बढ़ गई है। आमतौर पर सभी सीटों पर ऑनलाइन बुकिंग हो जाती है। और एक सीट के लिए दो सफ्ताह तक इंतजार करना पड़ता है। तीन महीनो के भीतर इन बसों की लोकप्रियता बड़ी है।

साहिबाबाद बस डिपो के अतिरिक्त क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल कुमार ने बताया की जब हमने इसे शुरू किया तब 70 %75 % कोई प्रतीक्षा सूची नहीं थी। उन्होंने बताया की नेपाल यात्रा करने वाले यात्रियों में एक बड़ी संख्या पर्यटकों की है। एक रात की लम्बी यात्रा के बाद सुबह 5.30 बजे कंचनपुर बस डिपो नेपाल में रूकती है। जो भारतीय सीमा से 6 किलोमीटर है। तब बे वहां से महेन्द्रनगर बस टर्मिनल जाते है जो भारतीय सीमा से 13 किलोमीटर है।

एक सामान्य सीट का 2x2 बस 480 रुपये किराए के साथ पिछली साल दिसंबर में शुरू की गई थी। जनवरी में एक एसी बस 2x2 नेपाल के लिए 570 रुपये के किराए के साथ शुरू किया गया था। UPSRTC अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त बसें भी वातानुकूलित होगीं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top