Home > Archived > कैट का आदेश, तत्काल आईपीएस अमिताभ को बहाल करें

कैट का आदेश, तत्काल आईपीएस अमिताभ को बहाल करें

 Special News Coverage |  25 April 2016 9:10 AM GMT

Amitabh Thakur

लखनऊ
केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) की लखनऊ बेंच ने आज अपने अंतरिम आदेश में आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर के निलंबन पर रोक लगाए जाने और उन्हें 11 अक्टूबर 2015 से पूरे वेतन के साथ बहाल माने जाने के आदेश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें यूपी सरकार को केंद्र का झटका IPS अमिताभ ठाकुर का निलंबन रद्द

नवनीत कुमार और जयति चंद्रा की बेंच ने अपने आदेश में कहा कि इसमें कोई विवाद नहीं है कि निलंबन बढाने में विलम्ब हुआ। कैट ने कहा कि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि राज्य सरकार 90 दिन की अवधि के बाद निलंबन बढ़ाए। आदेश के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में दायर हलफनामे से स्पष्ट है कि केंद्र सरकार ने अमिताभ का निलंबन निरस्त कर दिया और हाई कोर्ट में दिए हलफनामे को हलके में नहीं लिया जा सकता।


इसे भी पढ़ें IPS अमिताभ ठाकुर मामले में SC से यूपी सरकार को झटका

कैट ने राज्य सरकार द्वारा 31 मार्च 2016 को 95 दिन के लिए बढ़ाए गए निलंबन आदेश को मुकदमे के निस्तारण तक स्थगित कर दिया और कहा कि अमिताभ को 11 अक्टूबर 2015 से पूरे वेतन के साथ बहाल माना जाए।

इसे भी पढ़ें IPS अमिताभ ठाकुर धमकी मामले में सपा सुप्रीमो मुलायम के खिलाफ FIR दर्ज

कैट ने केंद्र और राज्य सरकार को 02 सप्ताह में जवाब दाखिल करने के आदेश देते हुए मामले की अगली सुनवाई 12 मई 2016 तय की।

अमिताभ ने अपनी याचिका में कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा निलंबन आदेश ख़ारिज करने के बाद उसे मानना राज्य सरकार की बाध्यता है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top