Home > Archived > छगन भुजबल के बेटे पंकज के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

छगन भुजबल के बेटे पंकज के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

 Special News Coverage |  27 April 2016 2:14 PM GMT

छगन भुजबल के बेटे पंकज के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

मुंबई: एक विशेष पीएमएलए अदालत ने पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ राकांपा नेता छगन भुजबल के बेटे पंकज भुजबल के खिलाफ धन शोधन के एक मामले में बुधवार को गैरजमानती वारंट जारी किया। विशेष न्यायाधीश पीआर भावके ने कहा कि आरोपी संख्या तीन पंकज के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया जाता है।

आय से अधिक संपत्ति मामले में एनसीपी नेता छगन भुजबल और उनके भतीजे के बाद तब गिरफ्तारी की तलवार भुजबल के बेटे पंकज भुजबल पर भी लटक रही है। इससे पूर्व प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंकज भुजबल को समन भेजा था और पासपोर्ट भी जब्त कर लिए थे। समन के बावजूद पंकज ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए। ईडी ने पंकज भुजबल और उनके सीए सुनील नाईक को नोटिस जारी किया था।


महाराष्ट्र सदन घोटाला समेत करोड़ों रुपये के अवैध लेनदेन मामले में गिरफ्तार पूर्व सांसद समीर भुजबल के सामने बिठाकर उनसे पूछताछ की जानी थी। महाराष्ट्र सदन घोटाला समेत करोड़ों रुपये के हवाला के आरोप में गिरफ्तार छगन भुजबल के भतीजे समीर पूछताछ के दौरान गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे। न्यायालय ने छगन भुजबल और समीर भुजबल की हिरासत अवधि 11 मई तक के लिए बढ़ा दी है। समीर ने बैंक खातों से हुए करोड़ों रुपये के लेनदेन के लिए अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट को दोषी बताया था। इसके अलावा वह किसी भी सवाल का सीधा-सीधा जवाब नहीं दे रहा था।

ईडी ने अदालत को बताया था कि उसने भुजबल परिवार के सदस्य की 131.86 करोड रूपये की संपत्ति कुर्क की थी, जबकि 708.30 करोड रूपये की बची संपत्ति की पहचान और इसकी कुर्की अभी नहीं हुई है। ईडी ने छगन भुजबल, पंकज, भतीजे समीर और कुछ अन्य की संपत्तियों और कार्यालय वाले नौ परिसरों पर छापेमारी की थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top