Top
Home > Archived > मुख्यमंत्री ने विधान भवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

मुख्यमंत्री ने विधान भवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

 Special News Coverage |  23 Dec 2015 1:53 PM GMT

CM Akhilesh
लखनऊः पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का 94वां जन्मदिवस आज समाजवादी पार्टी मुख्यालय लखनऊ सहित पूरे प्रदेश के प्रत्येक जनपद में मनाया गया। इस अवसर पर किसानों के हितार्थ चौधरी साहब द्वारा उठाए गए कदमों के साथ प्रदेश सरकार द्वारा भी प्रारंभ किसानों के कल्याण की योजनाओं पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधान भवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उनके साथ मंत्री राजेन्द्र चौधरी सहित दर्जनों विधायकों एवं नेताओं ने विधान भवन पर चौधरी साहब की प्रतिमा पर पुश्पांजलि अर्पित की।


f8333512-6653-4a4a-b9a0-80ed380c560e



समाजवादी पार्टी मुख्यालय में मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी उपाध्यक्ष, नरेश उत्तम के साथ प्रदेश सचिव एवं सदस्य विधान परिषद एस0आर0एस0 यादव, सलाहकार पशुधन साहब सिंह तथा समाजवादी मजदूर सभा के प्रदेश अध्यक्ष राम गोपाल पुरी ने स्व चरण सिंह के चित्र पर माल्यार्पण किया।
2b448c4f-75ea-4e3b-b379-59138b990ac1

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि चौधरी साहब का मानना था कि मानव श्रम की उपेक्षा कर मशीनों का उपयोग भारत जैसे देशों में उपयुक्त नही होगा। वे चाहते थे कि भारत के गाँव-गाँव में छोटे उद्योग लगे। बड़ी पूँजी और बड़ी मशीनों वाले कारखानों पर जोर से अमीर-गरीब की खाई और चैड़ी हुई। चौधरी साहब की नीतियां आज भी प्रांसगिक हैं। चौधरी ने कहा कि स्व चरण सिंह किसानों गरीबों और पिछड़ो के मसीहा थे।
ex pm charan singh

नेताजी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार में चौधरी साहब की ही आर्थिक नीतियां लागू की। समाजवादी पार्टी और सरकार उनकी नीतियों पर चल रही है। चौधरी साहब किसानों के हितों के लिए बराबर चिंतित रहते थे। जमींदारी उन्मूलन एवं भूमि सुधार के लिए उन्हें हमेशा याद किया जायेगा पटवारी व्यवस्था का उन्मूलन किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it