Breaking News
Home > Archived > भोजपुरी गाने “लहंगा में घुस के नमाज पढ़ेला” पर मचा बबाल

भोजपुरी गाने “लहंगा में घुस के नमाज पढ़ेला” पर मचा बबाल

 Special News Coverage |  16 Feb 2016 10:04 AM GMT

bhojpuri songभोजपुरी गाने “लहंगा में घुस के नमाज पढ़ेला” पर मचा बबाल

सिद्धार्थनगर

यूपी के पूर्वांचल में इस समय एक भोजपुरी गाने “लहंगा में घुस के नमाज पढ़ेला” गाने को लेकर काफी हो-हल्ला मचा हुआ है। गीत में नमाज को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी सीएम अखिलेश यादव से शिकायत की गई। सीएम आफिस के निर्देश पर अब इस गाने पर बैन लगा दिया जाएगा। मौजूदा समय में ये गाना पूर्वांचल में चलने वाले आटो रिक्शा के अलावा डीजे पर भी खुलेआम बज रहा है।

जानकारी के मुताबिक भोजपुरी गायक सुभाष राजा ने नमाज शब्द को अश्लील शब्दों के साथ गाने में जोड़ा है। जिसे सुनने के बाद एक समुदाय बेहद आहत है। एआईएमएम के पूर्वांचल प्रभारी हाजी अलीअहमद का कहना है कि इस गाने से अकलियत की भावना को यकीनन ठेस लगती है। इस पर तत्काल पाबंदी लगाई जानी चाहिए।


“लहंगा में घुसकर नमाज पढ़ेला” गाने के बोल पर समुदाय विशेष के लोगों को आपत्ति है। लोगों में इससे आक्रोश बढ रहा है। बस्ती के एक नागरिक ने इसकी शिकायत सीएम अखिलेश यादव से करते हुए कहा है कि पूर्वांचल में इस गाने से पैदा हुई चिंगारी आग के गोले का रूप ले सकती है। क्यों की गाने की लाइन के एक एक हर्फ से नमाज और इस्लाम का अपमान साफ झलक रहा है।

बताते हैं कि सीएम अखिलेश ने मामले को गंभीरता से लिया है। सीएम के निर्देश पर मुख्य सचिव आलोक रंजन ने शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा को तत्काल मामले की जांच कराकर कार्यवाही करने को कहा है। प्रमुख सचिव गृह के आदेश पर डीजीपी ने पुलिस अधीक्षक बस्ती को इस मामले पर कार्रवाई कर दो दिन में अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top