Archived

पाक गायक गुलाम अली के मुरीद हुए यूपी के सीएम

Special News Coverage
8 Feb 2016 2:38 AM GMT
ghulam-ali-
लखनऊ
पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली एक बार फिर से लखनऊ में हैं। गुलाम अली के कई बड़े कार्यक्रम भारत में रद्द होने के बाद वो लगातार दूसरी बार लखनऊ पहुंचे हैं। गुलाम अली यहां लखनऊ महोत्सव में प्रस्तुति देने के लिए शनिवार शाम पहुंच गए। गुलाम अली ना केवल लखनऊ की तहजीब और अदब के कायल हैं बल्कि वो यूपी के युवा सीएम अखिलेश यादव की भी तारीफ करते नहीं थकते।

सीएम अखिलेश के बारे में पाकिस्तानी गायक गुलाम अली कहते हैं कि अखिलेश यादव यूपी में बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं। गुलाम अली आगे कहते हैं कि पिछले साल जब मैं लखनऊ आया था तक मेरी अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी। सीएम अखिलेश यादव को संगीत, स‌ाहित्य और कलाकारों से बहुत लगाव है। लखनऊ महोत्सव में शिरकत करने आए गुलाम अली कहते हैं कि लखनऊ के लोगों का प्यार मुझे फिर से यहां खींच लाया है।



गुलाम अली का कहना है कि लखनऊ महोत्सव में मैं अपने संगीत के जरिए बेपनाह मोहब्बत देकर जाना चाहता हूं। साथ ही मैं यही दुआ करूंगा कि दोनों मुल्कों के रिश्ते मजबूत हो।

गुलाम अली बोले
गुलाम अली ने बताया कि लखनऊ के लोगों में गजल की समझ है और यही वजह है कि बुलावा आया तो फिर अपने आप को रोक नहीं सका। बहुत शहरों में प्रोग्राम रद्द हुए, लेकिन यहां आ गया। पाकिस्तानी गायक गुलाम अली कहते हैं कि मैं तो यही दुआ करूंगा कि यहां से लाहौर तक ट्रेन चले ताकि लोगों में और मेलजोल बढ़े। एक तरफ जहां भारत में रहने वाले कई बड़े कलाकार भारत में असहिष्‍णुता के बयान देते नजर आ रहे हैं वहीं पाकिस्तानी गायक गुलाम अली इसे नकारते हैं। गुलाम अली का कहना है कि भारत में असहिष्‍णुता जैसा कुछ नहीं नजर आता। भारत एक अच्छा देश है। यहां के लोग मोहब्बत में यकीन करते हैं। मेहमानों की भी यहां अच्छी तरह खातिरदारी की जाती है।

वहीं लखनऊ के बारे में गुलाम अली कहते हैं कि इस शहर की हमारे दिल में एक खास जगह है। लखनऊ की आवाम हमारी गजलों को पसंद करेगी ऐसी मुझे उम्मीद है। जब दूसरे शहरों में मेरे कार्यक्रम रद्द हो गए उसके बाद भी लखनऊ में मैंने अपना कार्यक्रम दिया।
Next Story