Home > Archived > सीएम ने पहुंचाया प्रदेश को ऊंचाई पर, बीजेपी और बसपा को नहीं हो रहा हजम - सपा

सीएम ने पहुंचाया प्रदेश को ऊंचाई पर, बीजेपी और बसपा को नहीं हो रहा हजम - सपा

 Special News Coverage |  30 Jan 2016 2:06 AM GMT



लखनऊ
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश विधान सभा के बजट सत्र का प्रारम्भ महामहिम राज्यपाल के औपचारिक अभिभाषण से होता है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विपक्ष से सहयोग मांगा था और राज्यपाल महोदय ने भी अपेक्षा की थी कि उनका अभिभाषण शांतिपूर्वक सुना जाएगा। लेकिन विपक्ष में बसपा, कांग्रेस और रालोद ने राज्यपाल के औपचारिक अभिभाषण के दौरान जो व्यवहार किया वह पूर्णतया अलोकतांत्रिक और अमर्यादित था। विपक्ष ने बिना किसी मुद्दे के विरोध प्रदर्शन और होहल्ला कर जता दिया है कि उन्हें अपनी संवैधानिक भूमिका का भी ज्ञान नहीं है।



लोकतंत्र में सत्तापक्ष के साथ विपक्ष की भी सदन चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। विपक्ष का काम रचनात्मक सहयोग देना होता है। प्रदेश में समाजवादी पार्टी को जनता ने बहुमत देकर चुना है। राज्यपाल का पद संवैधानिक प्रमुख का होता है। विपक्ष ने आज अपने आचरण से जता दिया है कि वह सदन की कार्यवाही के संचालन में अपनी सार्थक भूमिका निभाना ही नहीं चाहता है और जनादेश की अवमानना के साथ राज्यपाल पद की गरिमा को भी आघात पहुॅचाना चाहता है।


दरअसल, विपक्षी दल उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार और मुख्यमंत्री अखिलेश द्वारा प्रारम्भ विकास एजेण्डा की प्रगति से हैरान परेशान हैं। अपनी कंुठा में वे जनकल्याणकारी योजनाओं की न केवल अनदेखी कर रहे हैं अपितु जनता को अपने झूठ से भ्रमित करने में भी लग गए हैं। उनके पास कहने को और करने को कुछ नहीं है। वे अनर्गल बयानबाजी के सहारे सरकार के विरूद्ध दुष्प्रचार कर रहे हैं।


महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान कानून व्यवस्था का मुद्दा उछालने वाले विपक्षी दलों को सदन की बैठकों में अपनी बात रखने का मौका मिलता है। बसपा केा हुड़दंग करने से पहले अपने पांच साल के विगत शासनकाल की घटनाओं का स्मरण कर लेना चाहिए था। बसपाराज में हत्या, लूट, अपहरण की घटनाओं से लोग त्राहि-त्राहि कर उठे थे। कांग्रेस की तरह वह भी घोटालों की सरकार थी। जो खुद अपनी फजीहत करा चुके हैं उन्हें दूसरों को नसीहत देने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top