Top
Home > Archived > मुख्यमंत्री ने दी 9752 लाख की 15 परियोजनाओं का सौगात श्रावस्ती को

मुख्यमंत्री ने दी 9752 लाख की 15 परियोजनाओं का सौगात श्रावस्ती को

 Special News Coverage |  22 Dec 2015 2:18 PM GMT

CM Akhilesh
श्रावस्ती (व्यूरो)कुंवर दिवाकर सिंह /अतुल पाण्डेय: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को जिला मुख्यालय भिनगा पर पहुंचकर फोर लैन, कन्याविद्याधन, लेपटाप व साईकिल वितरित किया। इस मौके पर जनपद के विधायको की मांगो को भी मुख्यमंत्री ने स्वकृत कर उन्हे बधाई दी। इस मौके पर शिवपालयादव, यासर शाह, बंशीधरबौध व श्रावस्ती बलरामपुर के विधायको सहित हजारो की संख्या मे सपा के समर्थक मौजूद रहे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने सम्बोधन मे कहा कि सपा सरकार ने आपको 4 लैन दिया, लोहिया आवस दिया व 102,108 एम्बूलेश व अन्य ऐसी योजनाओ से आप को लाभान्वित किया है कि मै उन सभी योजनाओ को बता भी नहीं सकता। मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार पर निसाना साधते हुए कहा कि लोगो ने तो कई अच्छे दिन व डिजिटल इण्डिया के सपने आप को दिखाए लेकिन कहीं कोई भी योजना दिखी नहीं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि श्रावस्ती जनपद बहुत पिछडा जनपद था लेकिन सपा की सरकार ने इसे 20 घण्टे बिजली व 4 लैन, लोहिया आवास, कन्या विद्याधन, समाजवादी पेंशन जैसी अन्य योजनाएं देकर स्वर्ग बना दिया है।

cm up
मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन मे कहा कि सपा सरकार ने फोरलेन तो बना दिया है लेकिन आप सब मोटर बाइक चालको से निवेदन है कि आप अपने बाईक की रफ्तार कम रखना, मुख्यमंत्री ने केन्द्र सकार पर निसाना साधते हुए कहा कि समाजवादियों ने तो आपको फोरलेन बनाकर दिखाया गोंडा- बलरामपुर की सड़क भी बनेगी जो सौ साल चलेगी आरसीसी की बनी सड़क पुरानी सरकार ने मिट्टी से जोड़कर पुल बनवाया, दूसरी पार्टी के लोग नदी कहा ले जाना चाहते नदी के ऊपर पुल नहीं बनवाया था, सिंचाई मंत्री ने पुल के नीचे से नदी बहवाई। विरोधी प्रचार झूठ मूठ का फैलाने मे बहुत आगे है कुछ दिन पहले धर्म परिवर्तन की बात कर रहे थे, लव जेहाद, और गाय के मुद्दे को विरोधियो ने उछाला सपा विरोधियों को रोकेगी, जवाब भी देगी, सपा तो बिना बीपीएल के महिलाओं को पेंशन दे रहे है। केंद्र सरकार ने क्या अब तक क्या ऐसी कोई योजना बनाई है? गरीब बच्चों का कम्प्यूटर का डर भगाया सपा सरकार ने इंदिरा आवास का पूरा पैसा किसानों को नही मिलता था बीच के अफसर इंदिरा आवास का फंड खाते है लोहिया आवास के लिए सीधे खाते में फंड दे रहे, बिजली के क्षेत्र में सुधार का काम किया 2016 से शहरो को 20-24, गांवो को 14-16 घंटे बिजली देंगे। हम एम्बुलेंस की संख्या बढ़ा रहे है जिला अस्पतालों को बेहतर बना रहे हैं, मुफ्त इलाज, दवा और जांच की सुविधा दी सपा सरकार गंभीर बीमारों का इलाज करवा रही है। स्वास्थ्य, सड़क, बिजली व सभी क्षेत्रों मे हमने काम किया।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने श्रावस्ती को दी सौगात
भिनगा 4 लेनलेन का मुख्यमंत्री ने मगलवार को लोकार्पण करने के साथ ही 2985 लाख की 11 परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया। 9752 लाख की 15 परियोजनाओं का सौगात श्रावस्ती को दिया तथा 453 मेधावियों छात्रों को लैपटॉप 222 छात्राओं को कन्या विद्याधन, 500 लोगों को समाजवादी पेंशन मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिया। साथ ही 613 लोगों को साइकिलें वितरित व 37 विकलांगों को मुख्यमंत्री द्वारा ट्राई साइकिलें बांटी गई।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it