Top
Home > Archived > बिहार पुलिस को CM नीतीश ने ललकारा, कहा टूट पड़ो अपराधियों पर

बिहार पुलिस को CM नीतीश ने ललकारा, कहा 'टूट पड़ो अपराधियों पर'

 Special News Coverage |  18 Feb 2016 8:06 AM GMT

बिहार पुलिस को CM नीतीश ने ललकारा, कहा 'टूट पड़ो अपराधियों पर'

पटना: खूनी गैंगवार और अन्य आपराधिक घटनाओं को लेकर विपक्ष की आलोचना झेल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को लगातार 10 घंटे कानून व्यवस्था की समीक्षा की और पुलिस बल को अपराधियों पर टूट पडऩे का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के एसपी तथा रेंज डीआइजी के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर जिला व थानावार अपराध की प्रकृति के अनुसार उसे नियंत्रित करने की रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया। बुधवार को पूर्वान्ह 11 से रात करीब नौ बजे तक हुई समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव, गृह विभाग के प्रधान सचिव और डीजीपी समेत अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे।


उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि महिला अत्याचार और बलात्कार के मामलों में अदालत से सजा दिलाने की रफ्तार में तेजी लाई जाए। राज्य में अप्रैल से लागू हो रही शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए थानाध्यक्षों को जवाबदेह बनाने का भी निर्देश दिया। किसी भी थानाक्षेत्र में अवैध शराब के निर्माण या बिक्री की गाज थानाध्यक्षों पर गिरेगी।

उन्होंने दुष्कर्मियों तथा महिलाओं के प्रति दूसरे अत्याचार करने वाले गुनहगारों पर घोर सख्ती करने, पुलिस कप्तानों को गैंगवार की घटनाएं प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने तथा थानेदारों को अवैध शराब की भट्ठियां अभियान चलाकर ध्वस्त करने का भी निर्देश दिया।

सीएम ने आर्थिक अपराध की घटनाओं को नियंत्रित करने के भी गुर बताए। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि कानून के राज से किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता। ऐसे अपराधियों का स्पीडी ट्रायल कराकर न्यायालय से उन्हें त्वरित सजा दिलाई जाए।

साथ ही संगठित आपराधिक गिरोहों के बीच वर्चस्व को लेकर होने वाले खून-खराबे को रोकने को एसपी अपने-अपने जिलों में ऐसे गिरोहों के अपराध की प्रकृति के अनुसार रणनीति तैयार करें।

Tags:    
Next Story
Share it