Home > Archived > कांग्रेस को जिताओ, पंजाब को नशा मुक्त कर देंगे : राहुल गाँधी

कांग्रेस को जिताओ, पंजाब को नशा मुक्त कर देंगे : राहुल गाँधी

 Special News Coverage |  17 April 2016 7:28 AM GMT

कांग्रेस को जिताओ, पंजाब को नशा मुक्त कर देंगे : राहुल गाँधी

पंजाब: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा अगर उनकी पार्टी पंजाब में सत्ता में आती है, तो वह राज्य से नशीले पदार्थो की समस्या समाप्त कर देगी। राहुल ने कहा कांग्रेस पार्टी राज्य में सरकार बनाएगी तो नशीले पदार्थो के दुरुपयोग के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए पंजाब की एक दिन की यात्रा पर थे।

मोहाली में एक स्थानीय कांग्रेसी नेता के फार्म हाउस पर 2,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। सभा में कई कांग्रेस विधायक, सांसद और ब्लॉक अध्यक्ष भी शामिल थे। राहुल ने सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह राज्य में नशीले पदार्थो के दुरुपयोग पर ध्यान नहीं देना चाहती और वह इस समस्या को जड़ से उखाड़ने के लिए प्रभावकारी तरीके से काम नहीं कर रही।


कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, अकाली दल सरकार इस समस्या को जानना भी नहीं चाहती। वे इस समस्या से निपटने के लिए पर्याप्त काम नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने यह संवेदशील मुद्दा उठाने को लेकर पहले उनका मजाक भी उड़ाया था। राहुल ने कहा, पंजाब में नशे की समस्या एक गंभीर मुद्दा है। मैंने पहले भी कई बार यह मुद्दा उठाया था, लेकिन अकाली दल ने मेरा मजाक उड़ाया।

हम पंजाब को एक नई तरह की सरकार देना चाहते हैं, ऐसी सरकार जो लोगों के प्रति संवेनशील हो। उन्होंने कहा, पंजाब देश का दिल है और कोई इसका अपमान नहीं कर सकता। पंजाब देश को जीवन देता है। मेरे दिल में इसके लिए खास जगह है और मैं इस राज्य के लोगों की मदद करना चाहता हूं। ज्ञात हो कि कांग्रेस को 2007 और 2012 के पंजाब विधानसभा चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा था और वह 2017 में राज्य में सत्ता में आने के लिए भरसक प्रयास कर रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top