Home > Archived > कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा, अफजल गुरुजी - फिर मांगीं माफी

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा, 'अफजल गुरुजी' - फिर मांगीं माफी

 Special News Coverage |  15 Feb 2016 12:59 PM GMT

 सुरजेवाला ने कहा, 'अफजल गुरुजी'
सुरजेवाला ने कहा, 'अफजल गुरुजी'


नई दिल्ली : कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला अब एक नए विवाद में फंस गए हैं। सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु का नाम लेते वक्त उसे अफजल गुरु 'जी' कह दिया।

हालांकि सुरजेवाला ने बाद में अपने इस संबोधन पर मांफी मांगते हुए कहा कि अफजल गुरु के लिए जी बोलना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि कसाब और अफजल गुरु एक आतंकी थे और मेरी बात को उसी परिप्रेक्ष में देखा जाए। सुरजेवाला ने कहा कि भारत के ख‍िलाफ नारेजाबी का हम खंडन करते हैं और दोष‍ियों के ख‍िलाफ एक्शन चाहते हैं।


सफाई देते हुए सुरजेवाला ने कहा, मैंने 20 बार नाम (अफजल गुरु) नाम लिया। एक बार जी कह देना स्लिप ऑफ टंग की वजह से हुआ। मैं जी नहीं बोलना चाहता था, लेकिन मेरे बोलने का मतलब था कि भारत में ये साहस है कि कसाब जैसे आतंकी को भी हमने पूरी कानूनी मदद लेने का मौका दिया।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस के नेताओं ने आतंकियों को सम्मानजनक शब्दों से संबोधित किया हो। इससे पहले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आतंकी हाफिज सईद को हाफिज सईद जी कहकर संबोधित किया था जिससे बड़ा बवाल खड़ा हो गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top