Top
Home > Archived > कटान को जा रही 65 गायों से भरा कन्टेनर पकडा पुलिस ने

कटान को जा रही 65 गायों से भरा कन्टेनर पकडा पुलिस ने

 Special News Coverage |  29 Dec 2015 11:24 AM GMT


1f5f5d98-f252-44b0-9bb8-d9916dd0a628
संभल/चन्दौसी(आर के त्यागी)ः थाना वनिया ठेर की पुलिस ने थाने के पास जाॅच के दौरान चन्दौसी मुरादावाद हाईवे पर एक दस टायरा कन्टेनर नम्वर 9660 को रोका और शक के आधार पर जव टेन्कर का पिछला गेट खोला तो पुलिस भी भौचक रह गयी क्योकि कन्टेंनर के अन्दर लगभग 60-70 गाय वेहोशी की हालत मे एक दूसरे के ऊपर वेरहमी से भरी हुई थी।



आनन फानन मे पुलिस ने गाॅव वालो की मदद से कन्टेंनर के अन्दर से सभी वेहोश गायों को वाहर निकाला। जिसमे एक गाय मृत निकली। मौके पर पहुचे पशु चिक्त्सिक ने सभी वेहोश गायों का उपचार किया। जिससे गायों की वेहोशी कम हुई। परीक्षण के वाद सभी जिन्दा गायो को पुलिस ने क्षेत्रीय किसानो को आई डी प्रूफ देख कर सुपुर्द कर दिया। मौके पर तुरन्त सी ओ अभिषेक यादव पहुच गये। और अपने सामने ही सभी वेहोश गायों को कन्टेनर से वाहर निकलवाया। पुलिस ने जाॅच के दौरान जिस दसटायरा कन्टेनर को पकडा था उसमे लगभग 60-70 गाय वेहोशी हालत मे क्रूरता से भरी हुई थी। लेकिन मौका पाकर कन्टेनर का चालक फरार हो गया। पुलिस ने सगीन धाराओ मे मुकदमा कायम कर जाॅच शुरू कर दी।



पुलिस प्रशासन की लाख कोशिशो के वाद भी गौवशयो का कटान होना वन्द नही हो रहा है। और पशू तस्कार वरावर अपने काम को अन्जाम दे रहे है। क्योकि थाना वनिया ठेर की पुलिस ने गौवशयो से भरा कन्टेनर पकड कर सराहनीय काम किया है। लेकिन इससे यह जाहिर भी होता है कि गौवशयो का कटान वरावर हो रहा है। और अगर आगामी समय मे इसी तरह से गौवशयो का कटान होता रहा तो कुछ समय वाद मासूम वच्चो को दूध के लिए तरसना पडेगा। एक खास वात और भी है कि जनपद के कई शहरो मे नकली खल वन रही है और उसी नगली खल को मवेशी खा रहे है। क्योकि नगली खल खाने से पशू वाॅझ हो रहे है। वाॅझ होने के कारण पशुओ की सख्या मे आये दिन कमी आ रही है और उस पर पशुओं का कटान होना एक तरह से मासूम वच्चो के मॅुह से दूध छीना जा रहा है। इतना अपराध होने के वाद भी प्रदेश सरकार अपराधियो पर लगाई जा रही रासुका व गैंगस्टर जैसी सगीन धाराओ को हटा रही है। क्योकि रासुका व गैंगस्टर जैसी सगीन धाराओ को हटाने से अपराधियो के हौसले और वढेगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it