Top
Home > Archived > दादरी कांड: CM अखिलेश ने अखलाक के परिजनों को 45 लाख रुपये मुआवजा देने का किया ऐलान

दादरी कांड: CM अखिलेश ने अखलाक के परिजनों को 45 लाख रुपये मुआवजा देने का किया ऐलान

 Special News Coverage |  4 Oct 2015 1:24 PM GMT

CM Akhilesh


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव दादरी हत्याकांड में मारे गए मोहम्मद अखलाक के पीडि़त परिवार से रविवार को अपने आवास पर मिले। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि परिवार को अवश्य ही न्याय मिलेगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकार पीडि़त परिवार की पूरी मदद करेगी।

सीएम ने कहा कि इस मामले में राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार दुखी और परेशान है। वह उनके पास नहीं जा पाए इसलिए उनको बुलाकर बात करने की सोची। वह बात करके उनका दुख बांट सकते हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग ऐसे मामलों में सियासत नहीं करते हैं। देश की ताकत आपसी भाईचारा है, यह खत्म नहीं होना चाहिए। सरकार पीडि़त परिवार को पूरी मदद करेगी, जरूरत पड़ी तो सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। उन्होंने पीडि़त परिवार को 45 लाख रुपए देने का ऐलान किया।


akhilesh


अपशकुन के कारण नहीं गए दादरी
अखलाक की मौत के बाद से बिसाहड़ा गांव में नेताओं के आने जाने का सिलसिला शुरु हो गया था लेकिन सीएम अखिलेश यादव पीडि़त परिवार से मिलने के लिए दादरी नहीं आए। उनके दादरी न आने के पीछे नोएडा से जुडे़ एक अपशगुन को कारण माना जा रहा है।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, नोएडा के साथ एक अंधविश्‍वास जुड़ा है कि जो भी सीएम अपने कार्यकाल में नोएडा आता है वह अगला चुनाव हार जाता है। चुनाव हारने के डर के कारण अखिलेश यादव अखलाक के पीडि़त परिवार से मिलने के लिए बिसाहड़ा नहीं आए। अखिलेश से पूर्व के सीएम भी नोएडा आने से बचते रहे हैं। गौरतलब है कि 2017 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

sangeet som

sangit som

बीजेपी विधायक संगीत सोम पहुंचे दादरी
इस बीच भाजपा विधायक संगीत सोम रविवार को बिसाहड़ा गांव पहुंचे। उन्होंने एमआईएम के नेता असादुद्दीन ओवैसी और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला किया। उन्होंने कहा कि ये उत्तर प्रदेश है, हैदराबाद नहीं। दिमाग ठीक कर दिया जाएगा। सरकार हमें रोक रही है, औवेसी को नहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दादरी से क्या लेना-देना है। वह दिल्ली में फेल हो गए। यहां राजनीति करते घूम रहे हैं।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">



स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it