Home > Archived > कुत्तों पर हमला करने वाला, इनामी आरोपी गिरफ्तार

कुत्तों पर हमला करने वाला, इनामी आरोपी गिरफ्तार

 Special News Coverage |  17 April 2016 8:56 AM GMT

कुत्तों पर हमला करने वाला, इनामी आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन पर बेरहमी से कुत्ते की हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने लखनऊ के आलम बाग से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान 28 वर्षीय नकुल मिश्रा के रूप में की गई है। आरोपी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलजी, दिल्ली से स्नातक है। आरोपी लंबे समय से अवसादग्रस्त है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल चाकू मयूर विहार स्थित नकुल के घर से बरामद कर लिया है।

16 मार्च की सुबह जब ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन की सीढि़यों पर लोग पहुंचे तो वहां चारों तरफ खून बिखरा हुआ था। पास में ही एक कुत्ते का शव पड़ा हुआ था। उसके दो टुकड़े कर दिए गए थे। पास में ही कुछ अन्य कुत्ते मौजूद थे। उनके ऊपर भी जानलेवा हमला किया गया था। यह देखकर गौरव वाधवा नामक व्यक्ति ने पुलिस को काल की। वह इन कुत्तों को खाना खिलाने के साथ ही उनकी देखभाल करता था।


छानबीन के दौरान पुलिस ने मेट्रो स्टेशन की सीढि़यों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी। इसमें देखा गया कि रात लगभग 2.25 बजे एक युवक वहां पर आया। उस समय चार-पांच कुत्ते वहां पर घूम रहे थे। वह इस शख्स के पास पहुंचे। इस दौरान उसने एक छोटे से कुत्ते को उठाया और उसके ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने लगा। उसे बचाने के लिए जब अन्य कुत्ते वहां पहुंचे तो उस शख्स ने इनके ऊपर भी चाकू से हमला कर दिया था।

मीडिया में इस खबर के आने पर आरोपी की पहचान के लिए कई टीमें जुट गई थीं। फुटेज जारी कर पुलिस ने आरोपी की पहचान के लिए लोगों से अपील की थी। इतना ही नहीं पुलिस आयुक्त ने आरोपी के बारे में सुराग देने वाले शख्स को एक लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा भी की थी।

बीते 12 अप्रैल को पुलिस के पास सूचना आई कि वारदात में शामिल शख्स नकुल मिश्रा है जो पहले युसूफ सराय इलाके में रहता था। वारदात के बाद से वह गायब है। इस जगह से पुलिस को मयूर विहार में रहने वाली उसकी मौसी का पता चला। उनसे लखनऊ का पता लेकर पुलिस ने वहां से नकुल को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के परिजनों ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले नकुल के पालतू कुत्ते की मौत हो गई थी। इससे वह तनाव में रहने लगा। फिर गर्लफ्रेंड से उसका विवाद हुआ तो वह अधिक तनाव में रहने लगा। परिजन उसका उपचार भी करवा रहे थे। उसके दस्तावेजों की जांच एम्स से पुलिस करवा रही है।

Tags:    
Share it
Top