Home > Archived > दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा होंगे, बस्सी बन सकते हैं CIC

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा होंगे, बस्सी बन सकते हैं CIC

 Special News Coverage |  18 Feb 2016 6:45 AM GMT

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा होंगे, बस्सी बन सकते हैं CIC

नई दिल्ली: दिल्ली के मौजूदा पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी 29 फरवरी को रिटायर हो रहे हैं। उनकी जगह आलोक वर्मा दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर की कमान संभालेंगे। बताया जा रहा है कि बस्सी चीफ इन्फॉर्मेशन कमिश्नर(CIC) बन सकते हैं। आलोक वर्मा 1979 बैच के IPS ऑफिसर हैं। वे फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल के डीजी हैं।

सूत्रों की माने तो गृह मंत्रालय ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान होना अभी बाकि है। अगले सप्ताह तक इसकी घोषणा हो सकती है। आलोक वर्मा 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। 1979 बैच के वरिष्‍ठ आईपीस अधिकारी

आलोक कुमार वर्मा दिल्‍ली के नए पुलिस कमिश्‍नर होंगे। वे दिल्‍ली पुलिस प्रमुख के रूप में बीएस बस्‍सी की जगह लेंगे।

आलोक कुमार वर्मा मूल रूप से दिल्ली के ही निवासी हैं। उनसे पहले नीरज कुमार और बी के गुप्ता भी तिहाड़ जेल से ही पुलिस कमिश्नर की कुर्सी तक पहुंचे थे।

बीएस बस्‍सी के बाद सबसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विमला मेहरा भी उनके साथ ही रिटायर हो रहीं हैं। मेहरा के बाद सबसे वरिष्ठ आलोक वर्मा हैं।

आलोक वर्मा दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच में भी रह चुके हैं। वहीं कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के चलते आलोचनाओं के शिकार बीएस बस्सी को सूचना आयुक्त बनाया जा सकता है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top