Top
Home > Archived > असमः भाजपा में हुए शामिल 9 विधायकों की सदस्यता समाप्त

असमः भाजपा में हुए शामिल 9 विधायकों की सदस्यता समाप्त

 Special News Coverage |  22 Dec 2015 2:23 AM GMT

bjp

गोवाहाटीः असम विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले 9 विधायकों की सदस्यता सोमवार को समाप्त कर दी गई। विधानसभा अध्यक्ष प्रणब कुमार गोगोई ने सभी 9 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया। ऐसा दल-बदल कानून के तहत किया गया है।

ये विधायक बीते महीने ही भाजपा में शामिल हुए थे। असम के भाजपा अध्यक्ष सिद्धार्थ भट्टाचार्य ने कांग्रेस के नौ विधायकों के भाजपा में शामिल होने की घोषणा की थी।



हेमंत बिस्व शर्मा गुट के हैं सभी 9 विधायक
ये सभी पूर्व कांग्रेस मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा के गुट से जुड़े हैं। शर्मा अगस्त में भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा में शामिल होने वाले इन नौ में से चार विधायक पहले ही पार्टी से बर्खास्त थे। पांच को कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी कर रखा था।

कांग्रेस के पास बचे अब सिर्फ 69 विधायक
126 सदस्यीय विधानसभा में इन नौ विधायकों के भाजपा में मिल जाने के बाद भी कांग्रेस के पास 69 विधायक बचे हैं। नौ विधायक में बोलिन चेतिया, प्रदान बरूआ, पल्लव लोचन दास, राजन बोरठाकुर, पीयूष हजारिका, कृपानाथ मल्लाह, अबू ताहेर बेपारी, बिनंदा सैकिया और जयंत मल्लाह बरूआ शामिल हैं। बिस्व शर्मा ने कांग्रेस से विद्रोह कर दिया था। इसके बाद भाजपा ने इन्हें पार्टी में शामिल करने का फैसला किया।

भाजपा को फायदा मिलना तय
असम में कांग्रेस को एंटी इनकंबेंसी का सामना करना पड़ रहा है। यहां जून 2016 में चुनाव होने हैं। असम में भी जीत के अवसर तलाश रही भाजपा को इसका फायदा मिलना तय माना जा रहा है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it