Top
Breaking News
Home > Archived > डीएम ने किया जि़ला अस्पताल का निरीक्षण, डाक्टरों व स्टाफ में हड़कम्प

डीएम ने किया जि़ला अस्पताल का निरीक्षण, डाक्टरों व स्टाफ में हड़कम्प

 Special News Coverage |  16 Dec 2015 1:53 PM GMT

ias pawan verma

सहारनपुर(दिनेश मोर्या)ः जि़लाधिकारी पवन कुमार ने बुद्धवार की दोपहर जिला अस्पताल में निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सकों व स्टाफ मे जहां खलबली मची रही वहीं निरीक्षण में 108 एम्बुलेंस सेवा की भी पोलखोल कर रख दी। लेट लतीफी पर डीएम ने चालकों केा गुरूवार को तलब किया है। वहीं गंदगी पर भी डीएम नाराज दिखे तथा महिला जिला अस्पताल से बच्चे चोरी की घटनाओं पर रोकथाम को सीसीटीवी कैमरे लगाने और फुट पिं्रट रिकाॅर्ड रखने के भी दिशा निर्देश दिये।




जिलाधिकारी पवन कुमार दोपहर करीब 1 बजे जिला अस्पताल पहुचे थे। उन्होंने पहले औषधी वितरण कक्ष का निरीक्षण किया फिर वह वार्डो मे रोगियों से मिले और उन्हें दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे मे जानकारी दी। डीएम के औचक निरीक्षण पर पहुंचने पर महिला सीएमएस डा. आशा शर्मा भी अन्य स्टाफ के साथ वार्ड में पहंच गयी। इस दौरान डीएम ने जब सीएमएस से सरकारी एम्बुलेंस सेवा का गम्भीर रोगियों को लाभ पहुचंने के बारे मे सवाल किया तो सीएमएस के जवाब से 108 एम्बुलेंस सेवा की पेाल खुल गयी। सीएमएस ने डीएम को बताया कि काॅल करने पर आधे घण्टे से पहले एम्बुलेंस उन तक नही पहुंचती। जवाब से साफ जाहिर था कि देहात क्षेत्रों में इस सेवा का किस तरह दुरूपयोग चल रहा है। यह जग जाहिर हो गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कई जगह गंदगी पडे देख नाराजगी जाहिर की साथ ही सफाईकर्मियों का रोस्टर और नाम मांग लिया। इसके साथ ही108 एम्बुलेंस सेवा के चालकों को भी गुरूवार को 11 बजे उनके कार्यालय में रिर्पोट देने के निर्देश दिये।



इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सीय सेवाओं में कोताही बर्दाश्त नही की जायेगी। शासन द्वारा प्रदत्त सेवाओं का रोगियों को सीधा लाभ पहुंचना चाहिये। वहीं जिला महिला अस्पताल से नवजात चोरी जाने की घटनाओं की रोकथाम को भी सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने और फुटप्रिंट रिकार्ड रखने को भी दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान चिकित्सक नरेन्द्र कुमार के काफी समय से अनुपस्थित चलने का पते चलने पर उनका वेतन काटने के भी सीएमएस को निर्देश दिये। जिलाधिकारी का कहना था कि भविष्य में माननीय मुख्य मंत्री के भी दौरे हो सकते है। इसके चलते पूरी व्यवस्था रखे और दवाईयां भी बाहर से न खरीदी जाये।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it