Home > Archived > एक कप ग्रीन टी पीने पर केंद्रीय मंत्री को मिला चार लाख का बिल

एक कप ग्रीन टी पीने पर केंद्रीय मंत्री को मिला चार लाख का बिल

 Special News Coverage |  17 April 2016 11:08 AM GMT

एक कप ग्रीन टी पीने पर केंद्रीय मंत्री को मिला चार लाख का बिल

बेंगलुरू: क्या कभी एक कप ग्रीन टी की कीमत 4 लाख रुपए भी हो सकती है। आप शायद इस पर यकीन ना करें, लेकिन ये सच बात है। बेंगलुरू से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। यह मामला बेंगलुरू के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का है। यहां एक केंद्रीय मंत्री को एक कप ग्रीन टी के बदले चार लाख रुपए का बिल भेज दिया गया।

दरअसल हुआ यूं कि, बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने एक कप ग्रीन टी पी और उसके बाद उन्हें इसका बिल 4 लाख रुपए भेजा गया। जो की हैरान करने वाला था। बिल देखकर मंत्री जी काफी हैरान हुए, क्योंकि इससे पहले भी वह कई बार इस एयरपोर्ट पर ग्रीन टी पी चुके थे, लेकिन पहले कभी भी उन्होंने इसकी इतनी ज्यादा कीमत नहीं चुकाई थी।


बिल पर इतनी बड़ी रकम देख कर गौड़ ने जानने की कोशिश कि क्या बेंगलुरू अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक कप ग्रीन टी की कीमत चार लाख रुपए तय की गई है। बिल को लेकर उन्होंने कहा कि 'मैं अक्सर सफर के दौरान एयरपोर्ट पर ग्रीन टी लेता हूं। आज से पहले कभी भी इसका बिल 150 रुपए से ज्यादा नहीं आया है। मगर, इस बार एक कप चाय की कीमत 4 लाख रुपए देखकर मैं हैरान रह गया।'

गौड़ ने सबको इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एक कप ग्रीन टी पीने पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उन्हें 4 लाख रुपए का बिल भेज दिया। इस मामले की जांच करने के लिए गौड़ ने कर्नाटक सरकार से अपील की है। इस पूरे मामले में दो अंडर सचिव, उप सचिव समेत कुल 14 और अधिकारी अपने पद का गलत उपयोग करने की वजह से जांच के दायरे के अंतर्गत आ सकते हैं।

आपको बता दें एयरपोर्ट पर फर्जी तरह से बिल मिलने की घटना पहली नहीं है। इससे पहले भी दो मंत्री ऐसे फर्जीवाड़े के चक्कर में आ चुके हैं। इन मंत्रियों में जीएम सिद्देश्वर व अनन्त कुमार का नाम ख़ास तौर से शामिल है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top