Top
Breaking News
Home > Archived > सोनभद्र खदान में विस्फोट, आठ की मौत

सोनभद्र खदान में विस्फोट, आठ की मौत

 Special News Coverage |  16 Oct 2015 6:27 AM GMT

blast


सोनभद्र (नावेद खान) : ओबरा क्षेत्र के बिल्ली मारकुंडी स्थिति रास लहरी पहाड़ी पर हुये विस्फोट से पूरा इलाका थर्रा गया। एक पत्थर खदान में बने कमरे में दोपहर दो बजे जबरदस्त विस्फोट से आठ मजदूरों की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए। मलबा हटाने पर आठ शव बरामद हुए हैं। जिसमें सात की शिनाख्त कर ली गई है। विस्फोट कैसे हुआ अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका। खदान किसी काके सिंह की बताई जा रही है। अभी और शव मलबे में दबे होने की आशंका है।


विस्फोट को लेकर अलग अलग बातें बताई जा रही है। कुछ लोगों का कहना है कि जिस कमरे में बारूद रखा था उसी में डीजल रखा ड्रम रखा था और पास में ही जेनरेटर भी। कुछ मजदूर कमरे के बाहर खाना बना रहे थे। इसी दौरान विस्फोट वाले कमरे और उसके बगल के एक और कमरे में धमाका हो गया। धमाका इतना तेज था कि गोदाम सहित बगल में मौजूद कार्यालय और सामने मजदूरों के लिए बना एक कमरा पूरी तरह से उड़ गया।

कुछ देर में ही सीओ ओबरा प्रवीण कुमार यादव और ओबरा एसओ वीरेन्द्र यादव फोर्स के साथ पहुंचे। वहां की स्थिति देखने और गोदाम में विस्फोटक होने की आशंका के चलते किसी की घटनास्थल पर जाने की हिम्मत नहीं हुई। लगभग दो घंटे बाद जब विस्फोट की आशंका खत्म हुई तो घटनास्थल की जांच की गई।

वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि जेनरेटर चलने या आग आग से निकली चिंगारी डीजल तक पहुंचा और विस्फोट हुआ । जिन मृतकों की शिनाख्त हुई है उनमे बभनी क्षेत्र के घघरी गांव निवासी जीत सिंह गोंड (30) सूरत लाल (25) रामायण(26) लक्ष्य धारी विनोद व छोटू है। घायलों में मध्य प्रदेश के देवरा गांव निवासी देव लाल, बद्री, संतोष, तथा अन्य लोग घायल हुए । घायलों को तापीय परियोजना चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

इधर जिलाधिकारी जी ए प्रिदर्शी ने बताया कि घटना की मजिस्ट्रेटी और टेक्नीकल जाँच कराई जायगी । मृतकों और घायलों को आर्थिक मदद दी जायगी और दोषियो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायगी ।

इस घटना के मजिस्ट्रेट जाँच के आदेश दे दिए गए हैं। विस्फोट की जाँच डी आई जी मिर्ज़ापुर परिक्षेत्र को सौपी गई है।



href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it