Top
Breaking News
Home > Archived > फैजाबाद: कबाड़ी की दुकान में विस्फोट, दो की मौत और 2 गंभीर घायल

फैजाबाद: कबाड़ी की दुकान में विस्फोट, दो की मौत और 2 गंभीर घायल

 Special News Coverage |  15 Feb 2016 1:37 PM GMT

Blast-in

फैजाबाद
शहर के मानस नगर इलाके में कबाड़ी की दुकान में हुए एक जोरदार धमाके में दुकान में मौजूद एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। वही एक अन्य युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी। जबकि हादसे के समय दुकान में मौजूद दो अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। जिन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया।

जहां दोनों युवकों की चिंताजनक हालत देखते हुए उन्हें लखनऊ के लिए रिफर कर दिया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में लगी है और दुकान के मलबे को साफ कर ये देखा जा रहा है कि दुकान के मलबे में कोई और दबा हुआ तो नहीं है। आस-पास के लोगों की माने तो धमाका इतना ज़ोरदार था कि आस पास के घरों की खिड़कियां हिल गयी और कांच चटक गए।


वही इस हादसे में मारे गए युवक का शव भी बुरी तरह क्षत विक्षत हो गया। तीन अन्य भी बुरी तरह जख्मी हो गए जिनमें से एक और युवक की मौत जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी।

हादसे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पायी है। प्राथमिक तौर पर यह माना जा रहा है कि अक्सर सेना क्षेत्र में अभ्यास के लिए प्रयोग किये जाने वाले गोला बारूद के विस्फोट के बाद उनके अवशेष बीनकर लोग कबाड़ी के हाथों बेच देते है।

जिसके बाद कबाड़ी का व्यवसाय करने वाले लोग उस अवशेष में से पीतल निकालने का काम करते है। ऐसे में कई बार ऐसे हादसे हुए है। जब धोखे में आकर कबाड़ी विस्फोटक पदार्थो में तोड़ फोड़ करते है और हादसे के शिकार हो जाते है ये धमाका भी उसी का एक हिस्सा माना जा रहा है।

जबकि पुलिस अधिकृत रूप से अभी कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। फौरी तौर पर घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। मरने वाले युवक की पहचान महेंद्र और एक अज्ञात युवक के रूप में हुई है। वही दुकान में मौजूद दो अन्य युवकों में श्यामू पुत्र खिन्नु और विनोद पुत्र रामतीर्थ की गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it