Top
Home > Archived > लाखों के कर्ज में डूबे पंजाबी किसान ने की आत्म हत्या

लाखों के कर्ज में डूबे पंजाबी किसान ने की आत्म हत्या

 Special News Coverage |  21 Jan 2016 6:22 AM GMT


farmer-
फिरोज़पुर (एच एम त्रिखा)ः पंजाब राज्य में करजई किसानो द्वारा ख़ुदक़शीयाँ करने का सिलसिला है की रुकने का नाम ही नही ले रहा है। ताज़ा घटना क्रम में आज एक और किसान हरबंस सिंह (60) ने खुदकशी कर ली फिरोज़पुर के साथ सटे गांव कडमा में कर्जे में डूबे एक किसान ने आज जहरीली दवा पी के अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है किसान के सिर पर लाखों का कर्ज चढ़ा हुआ था।


खबर है की कडमा गावं का किसान बीते कुछ सालों से कर्ज में बुरी तरह से डूब चुका था। लखो के बहीराम थाने की पुलिस के तफ्तीशी अफसर बलविंदर सिंह ने बताया की किसान के पास अढ़ाई एकड़ जमीन थी वो बैंक का कर्ज दार हो चुका था बैंक कर्मी 10 लाख की उस से कर्ज वसूली के लिए आ रहे थे। वो मानसिक तौर पर दबाव में था। उस के दो बेटे व एक बेटी अविवाहित थे उनकी भी उसे चिंता थी जिस के चलते आज किसान ने कोई जहरीली दवा पी कर आत्म हत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।


थाना लखो के बहीराम की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। स्थानीय जिलाधीश डीपी एस खरबंदा ने किसान द्वारा खुदकशी करने पर किसान के परिवार वालों के साथ हमदर्दी जताते कहा है की मामले की जाँच की जाएगी। व पंजाब सरकार किसान के परिजनों की हर संभव मदद भी करेगी उन्होंने एस डी एम को मामले की जांच करने के आदेश भी जारी कियें हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it