Top
Breaking News
Home > Archived > चुनावी संग्रामः हत्या के मामले में पूर्व सांसद के पिता और भाई गिरफ्तार

चुनावी संग्रामः हत्या के मामले में पूर्व सांसद के पिता और भाई गिरफ्तार

 Special News Coverage |  15 Dec 2015 8:48 AM GMT

sultanpur Danga


सुलतानपुर (ब्रजेश वर्मा)ः सुलतानपुर में दिनदहाड़े हुई हत्या मामले में मृतक के पुत्र की तहरीर पर पूर्व सांसद ताहिर खान के पिता इरफान गनी खान और उनके छोटे भाई सोनू बंदूक के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि बाकी आरोपियों की तलाश में दबिश डाली जा रही है।
ips vinay yadav
आपको बतादें कि नगर कोतवाली के कस्बा पांचोपीरन में उस वक्त विवाद हो गया जब कुछ लोग पटाखा दगा रहे थे। पटाखा दगा रहे लोगों को इरफान गनी ने मना किया जिस पर विवाद हो गया। इतने में पूर्व सांसद के भाई सोनू ने फायरिंग कर दी। वहीं पर मौजूद हाजी मुइनुद्दीन को गोली लग गई और कुछ छर्रे वहीं से गुजर रहे एक टैम्पो सवार इफ्तेखार को लगे। घायल मुइनुद्दीन को अस्पताल लाया गया जहां उनकी मौत हो गई। जबकि घायल इफ्तेखार का इलाज चल रहा है।



इस घटना से गुस्साये गांव वालों ने ताहिर खान के घर पर जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। जिसमें सफारी और सेन्ट्रो कार सहित तीन गाड़ियां जलकर खाक हो गई। इतना ही नहीं ताहिर खान के एक हॉस्टल में भी आग लगा दी गई। मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल और अग्निशमन दल ने किसी तरह आग पर काबू पाया। सूत्रों की मानें तो चुनावी रंजिश को लेकर यह सारा बवाल हुआ है।


दरअसल ताहिर खान के सगी मौसी के लड़के मुईद अहमद उर्फ बड़कऊ और ताहिर खान कभी एक साथ रहा करते थे। पिछले पंचायत चुनाव में ताहिर ने मदद करके बड़कऊ को प्रधान बनवा दिया।

लेकिन उसके बाद से दोनों में छत्तीस का आंकड़ा हो गया। इस बार चुनाव में बड़कऊ ने अपनी पत्नी शाहजहां को चुनाव लड़ाया तो उनके विरोध मे ताहिर खान ने भी प्रत्याशी खड़ा कर दिया। चुनावी रंजिश की यह आग गांव में धीरे-धीरे सुलग रही थी। कल आये परिणाम में बड़कऊ की पत्नी भारी मतों से चुनाव जीत गई। जीत की खुशी में आज बड़कऊ पक्ष के लोग पटाखा फोड़ रहे थे। ताहिर खान के पिता को यह चिढ़ाने जैसी बात लगी लिहाजा उन्होंने घर के पास पटाखा दगाने से मना कर दिया। लेकिन जब बात बढ़ी तो ताहिर के भाई ने गोली चला दी।

पुलिस कप्तान विनय यादव ने बताया कि गांव में तनाव को देखते हुये भारी फोर्स और सीआरपीएफ तैनात कर दिया गया है फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। मृतक के पुत्र की तहरीर पर पूर्व सांसद ताहिर खान के पिता इरफान गनी खान और उनके छोटे भाई सोनू बंदूक के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि बाकी आरोपियों की तलाश में दबिश डाली जा रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it