Top
Breaking News
Home > Archived > प्रभु की रेल में बीमार बच्चे को मिली तुरंत दवा, माँ बाप बोले थैंक्स प्रभु

प्रभु की रेल में बीमार बच्चे को मिली तुरंत दवा, माँ बाप बोले थैंक्स प्रभु

 Special News Coverage |  15 Dec 2015 3:54 PM GMT

suresh prabhu

इटावाः रेल मंत्रालय एक बार ट्वीट पर एक बार फिर हरकत में आया। इस बार एक बीमार बच्‍चे की मदद के लिए आगे आया है। डॉक्‍टर के दवाई देने के बाद बच्‍चे की तबीयत में सुधार हुआ। जिसके बाद ये परिवार जोधपुर के लिए सकुशल अपने बच्चे सहित रवाना हो गया।




मिली खबर के अनुसार 15 महीने के बीमार बच्चे के पिता ने रेल मंत्रालय को चलती ट्रेन के अंदर से ट्वीट कर रेल मंत्री से मदद मांगी थी। जिसको रेल मंत्रालय ने गंभीरता से लिया। इसके बाद मंत्रालय की तरफ से पिता को मैसेज आया जिसमें मदद का भरोसा दिया गया। ये मदद कानपूर स्टेशन निकलने के बाद मांगी गई।



इसके बाद ट्रेन जैसे ही अगले स्टेशन इटावा पर पहुंची तो वहां डॉक्टर ने बच्चे को देखा और दवा भी दी। जिससे बच्चे की तबीयत में कुछ सुधार हुआ। इसके बाद जब ट्रेन आगरा फोर्ट स्टेशन पहुंची तो यहां भी डॉक्‍टरों ने बच्चे को देखा और दूध दिया ताकि बच्चे को कोई परेशानी न हो।

डॉक्‍टरों की दवाई के बाद बच्‍चे की तबीयत में सुधार बताया गया जिसके बाद पूरा परिवार आगे अपने सफर पर निकल गया। ये परिवार बनारस से जोधपुर जा रहा था। बच्चे के पिता टूर एंड ट्रैवल्स का काम करते है और स्थाई रूप से गोरखपुर के देवरिया के रहने वाले हैं।

बच्चे के पिता ज्ञानेश्वर कुमार मिश्रा ने बताया कि उनका परिवार मरुधर एक्सप्रेस से बनारस से जोधपुर जा रहे थे। इटावा से एक घंटा पहले रास्ते में उनके 15 महीने के बच्चे को तेज बुखार आ गया। जिसको लेकर उन्‍होंने रेल मंत्रालय को ट्वीट करके मदद मांगी। बच्चे की मां सत्या मिश्रा ने कहा कि वह रेल मंत्रालय ने सुविधा मुहैया कराई उससे काफी संतुष्‍ट है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it