Home > Archived > अहमदाबादः अतिक्रमण हटाने के दौरान दीवार गिरी, 5 की मौत, माहौल में तनाव

अहमदाबादः अतिक्रमण हटाने के दौरान दीवार गिरी, 5 की मौत, माहौल में तनाव

 Special News Coverage |  13 April 2016 3:24 AM GMT

demolish_146051106981_650x425_041316070203
अहमदाबाद
अहमदाबाद नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे 'अतिक्रमण हटाओ अभियान' के दौरान मंगलवार को पांच दुकानदारों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि एक दीवार गिरने से यह हादसा हुआ।

घटना शहर के निकोल क्षेत्र में हुई। यहां से करीब 350 इमारतों को हटाया जा रहा था, लेकिन स्थानीय निवासियों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए सरकारी अधिकारियों पर हमला बोल दिया। हालांकि बाद ने पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उपद्रवियों को मौके से भगाया। इस कार्रवाई में दीवार गिरने से पांच की मौत होने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है और उनके रिश्तेदारों ने शवों को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने से इनकार कर दिया।


तीन साल पहले मिला था नोटिस
अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त के हस्तक्षेप के बाद ही स्थिति काबू में आई है। निगम अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अदालत के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। वहीं, स्थानीय निवासियों का कहना है कि उन्हें इसका नोटिस तीन साल पहले मिला था।

हालांकि स्थानीय अधिकारियों ने घटना के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई रोक दी है। वहीं, इलाके के लोगों ने घटना के विरोध में बंद का ऐलान किया है।

Share it
Top