Home > Archived > मायावती का हाजी अली दरगाह पर तीखा बयान!

मायावती का हाजी अली दरगाह पर तीखा बयान!

 Special News Coverage |  28 April 2016 7:20 AM GMT

mayawati4
नई दिल्ली
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने हाजीअली दरगाह पर महिलाओं को प्रवेश के लिए भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति‍ देसाई की मुहीम पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि हर धर्म के अपने रिवाज होते हैं और उसमे हस्तक्षेप करना सही नहीं है।

इसे भी पढ़ें तृप्ति देसाई आज जाएंगी हाजी अली दरगाह, MIM ने दी कालिख पोतने की धमकी

मायावती ने कहा कि हाजी अली का मामला धर्म से संबंधि‍त है इसलिए धर्मगुरुओं को ही इसपर फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हर धर्म के अपने रिवाज हैं और उसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। यह मामला उस धर्म के धर्मगुरुओं के ऊपर छोड़ देना चाहिए।


इसे भी पढ़ेंत्र्यम्बकेश्वर मंदिर में महिलाओं को मिली एंट्री, तृप्ति देसाई को करने दी गई पूजा

जबकि, उन्होंने कहा कि महिलाओं को बराबरी तो मिलनी चाहिए लेकिन बराबरी मांगने का तरीका ठीक होना चाहिए। आपको बता दें शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं को प्रवेश दिलाने के बाद तृप्ति‍ देसाई ने अब मुंबई की हाजी अली दरगाह में महिलाओं को इबादत का हक़ दिलाने की मुहीम छेड़ी है। इसी क्रम में वे आज हाजी अली दरगाह जाने वाली हैं।

इसे भी पढ़ेंशनि शिंगणापुर मंदिर में टूटी 400 साल पुरानी परंपरा, मंदिर ट्रस्ट ने महिलाओं को भी दी इजाजत

जबकि, इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और दूसरे धार्मिक संगठन ने तृप्ति देसाई को जान से मरने की धमकी भी दी है जिसके बाद से हाजी अली के आस-पास चौकसी बढ़ा दी गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top