Home > Archived > वाराणसी कोर्ट में मिला हैंड ग्रेनेड, राजनाथ सिंह का आज प्रस्तावित दौरा

वाराणसी कोर्ट में मिला हैंड ग्रेनेड, राजनाथ सिंह का आज प्रस्तावित दौरा

 Special News Coverage |  23 April 2016 8:01 AM GMT

वाराणसी कोर्ट में मिला हैंड ग्रेनेड, राजनाथ सिंह का आज प्रस्तावित दौरा

बनारस: वाराणसी की एक अदालत में उस समय हड़कंप मच गया जब एक वकील के तख्त के नीचे से हैंडग्रेनेड मिला। हालांकि पुलिस ने उसे डिफ्यूज कर दिया और कोई हादसा होने से बच गया। बम कचहरी के गेट नंबर दो पर मिला। बम की खबर मिलते ही पुलिस और बम निरोधक दस्ता तुरंत मौके पर पहुंचे। कोर्ट परिसर में अभी भी जांच जारी है। पूरे परिसर को खाली करा लिया गया। एसएसपी आकाश कुलकर्णी ने कहा कि अदालत को बंद कर दिया गया है। हम वकीलों को बाहर निकालकर पूरे परिसर की चैकिंग करवा रहे हैं।


गौरतलब है कि सुबह 8 से 10 बजे के करीब बम निरोधक दस्ता रोजाना की तरह जांच कर रहा था कि तभी उन्हें अपने मैटल डिटेक्टर में बीप की ध्वनि सुनाई दी। जब देखा तो पाया कि यहां एक जिंदा ग्रेनेड है। जैसे ही सूचना फैली तो पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। तुरंत इसे डिफ्यूज किया गया। खबर थी कि दो बम मिले हैं जिसमें से एक को डिफ्यूज कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि दो बम में से एक हैण्ड ग्रेनेड है। इस की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का शनिवार शाम वाराणसी दौरा निर्धारित है। गृहमंत्री जिस सर्किट हाउस में ठहरेंगे। उससे करीब दो सौ मीटर की दूरी पर कचहरी परिसर के गेट नंबर एक के पास एडवोकेट की कुर्सी के नीचे बम मिला है।

सेंट्रल बार एसोसि‍एशन अध्यक्ष विवेक शंकर तिवारी ने बताया कि माइक से अनाउंस कर पूरा परिसर खाली कराया गया। डि‍स्‍ट्रि‍क जज से बात कर हर केस की अगली तारीख सोमवार को कर दी गई। सुरक्षा के मद्देनजर पूरी टीम जिला प्रशासन के साथ लगी है।

इससे पहले भी बनारस की कचहरी में दो धमाके हो चुके हैं। जांच की जा रही है कि यह ग्रेनेड कोर्ट में कैसे पहुंचा और यहां क्यों रखा गया?

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top