Home > Archived > भजनलाल की पार्टी का कांग्रेस में विलय

भजनलाल की पार्टी का कांग्रेस में विलय

 Special News Coverage |  25 April 2016 3:59 AM GMT

rahul-kuleep_650_042516090743

नई दिल्ली
हरियाणा जनहित कांग्रेस (एचजेसी) के मुखिया कुलदीप बिश्नोई और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ताजा मुलाकात के बाद एचजेसी के कांग्रेस में विलय की अटकलें और तेज हो गई हैं।

भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई एक साल से कांग्रेस के संपर्क में हैं और तीन-चार बार राहुल गांधी से भी मुलाकात कर चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, राहुल से मुलाकात में कुलदीप बिश्नोई ने विलय पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि बिश्नोई की राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से एक और मुलाकात होगी, जिसके बाद विलय पर अंतिम फैसला होगा। दोनों पार्टियों के विलय पर जल्द ही औपचारिक तौर पर ऐलान हो सकता है।

हरियाणा में कांग्रेस को भी गैर जाट चेहरे की तलाश है और इसलिए पार्टी एचजेसी के साथ विलय को लेकर गंभीरता दिखा रही है। एचजेसी को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल ने खड़ा किया था। लोकसभा में इस पार्टी की कोई सीट नहीं है, जबकि‍ 90 विधायकों वाली विधानसभा में पार्टी के दो एमएलए हैं। एचजेसी ने पहले बीजेपी के साथ गठबंधन किया था, लेकिन बाद में यह टूट गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top