Top
Home > Archived > साल के अंतिम दिन बीजेपी के लिए बुरी खबर छत्‍तीसगढ़ से, फिर जीती कांग्रेस

साल के अंतिम दिन बीजेपी के लिए बुरी खबर छत्‍तीसगढ़ से, फिर जीती कांग्रेस

 Special News Coverage |  31 Dec 2015 7:58 AM GMT

congress

रायपुरः साल के आखिरी दिन भाजपा के लिए बुरी खबर अब भाजपा साशित छत्‍तीसगढ़ से आई है। जहाँ नगर निकाय के 11 में से 8 शहरी निकायों पर कांग्रेस जीती है।

छत्‍तीसगढ़ में सत्‍ताधारी भाजपा को स्‍थानीय चुनावों में करारा झटका लगा है। 11 शहरी निकायों में से आठ सीटें कांग्रेस ने जीती हैं। तीन पर काउंटिंग चल रही है। भिलाई नगर निगम में कांग्रेस आगे है। एक नगर निगम, चार नगर परिषदों और छह नगर पंचायतों के लिए सोमवार को वोट डाले गए थे।




गुरुवार को इसके नतीजे आए। एक दिन पहले बुधवार को बेंगलुरु से भी भाजपा के लिए अच्‍छी खबर नहीं आई थी। वहां विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा से दोगुनी सीटें जीती थीं।

2014 में जीत ही जीत आई हिस्से में लेकिन 2015 हार ही हार क्यों?

साल की शुरुआत दिल्ली के विधान सभा चुनाव से हुयी और जहाँ हार शुरू हुयी। उसके बाद सीडी दर सीडी बिहार चुनाव रहा हो या मध्य प्रदेश लोक सभा उप चुनाव, पंचायत चुनाव यूपी, गुजरात निकाय चुनाव, कर्नाटक और महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव, MP में निकाय चुनाव में लगातर हार से नहीं उबार पा रही है बीजेपी। आखिर क्यों।

एक दिन पहले बुधवार को बेंगलुरु से भी भाजपा के लिए अच्‍छी खबर नहीं आई थी। वहां विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा से दोगुनी सीटें जीती थीं।

Tags:    
Next Story
Share it