Top
Home > Archived > वुडकार्विंग के कारखाने में आग से लाखों का नुकसान

वुडकार्विंग के कारखाने में आग से लाखों का नुकसान

 Special News Coverage |  31 Dec 2015 2:00 AM GMT

saharnpur

सहारनपुर (दिनेश मौर्य /महमूद अहमद)ः थाना मण्डी क्षेत्र में मण्डी समिति रोड स्थित आली की चुंगी पर रात के समय वुडकार्विंग का सामान बनाने के लकडी के कारखाने मे आग लग गयी। दमकल की 4 गाडियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। घटना में लाखों का सामान जल कर राख हो गया। रिहायशी इलाके में कारखाने में लगी आग से घण्टो अफरा तफरी मची रही।


थाना मण्डी क्षेत्र में यूं तो चप्पे चप्पे पर लकडी का काम होता है। मगर ज्यादातर जगह पर बचाव के उपायो को ताक पर रखा हुआ है। जिसका परिणाम है तो पूर्व में भी कई बडी वारदाते पेश आ चुकी है। इन घटनाओं में आग से लाखों का तो नुकसान होता ही है वहीं जान पर भी बन आती है। बुद्धवार की तडके करीब 4 बजे आली की चुंगी पर स्थित रईस के वुडकार्विंग का सामान बनाने के कारखाने मेें आग लग गयी। पडोसियों ने बंद कारखाने में लगी आग की जानकारी रईस को दी तो वह घर से कारखाने पर पहुंचा। तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी। सूचना पर दमकलकर्मी भी मौके पर पहुंचे।




फायरबिग्रेड की 4 गाडियों ने घण्टो जूझने के बाद सवेरे आग पर काबू पाया। आग शाॅर्ट सर्किट से लगना बताया जा रहा है। रईस का कहना है कि आग में तैयार और कच्चा माल जल कर राख हो गया। इस में उसे 7 से 8 लाख का नुकसान हुआ है। जिस जगह कारखाना है वह रिहायशी इलाका है और लकडी के कई कारखाने भी आस पास मौजूद है। घटना को लेकर इलाके में अफरा तफरी मची रही और आग बुझ जाने के बाद भी वहां रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it