Home > Archived > दिल्ली से तिरंगा लेकर डेढ़ सौ नौजवान श्रीनगर रवाना

दिल्ली से तिरंगा लेकर डेढ़ सौ नौजवान श्रीनगर रवाना

 Special News Coverage |  9 April 2016 8:00 AM GMT

दिल्ली से तिरंगा लेकर डेढ़ सौ नौजवान श्रीनगर रवाना

श्रीनगर: एनआईटी विवाद के विरोध में दिल्ली से करीब डेढ़ से छात्र तिरंगा लेकर श्रीनगर के लिए रवाना हो गए। देश के 12 राज्यों से आए 150 चुने हुए छात्रों ने दिल्ली से श्रीनगर के लिए रवानगी के वक्त तिरंगा लहराया और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए। जम्मू - कश्मीर के डिप्टी मुख्यमंत्री निर्मल सिंह के साथ छात्र की 6 घंटे तक बैठक चली। जिसमें यह बात सामने आई कि छात्र को सुरक्षा का आश्वासन दिया गया। दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने की बात कही गई।


एनआईटी परिसर में टी - 20 विश्वकप मैच के प्रसारण के दौरान सेमीफाइनल में भारत की हार पर प्रदर्शन किया गया। ऐसे में छात्र का गुट दो भागों में बंट गया। एक गुट ने प्रदर्शन में भागीदारी की और विरोधी खेमे से तिरंगा छिनकर उसे जला दिया। सिंह द्वारा कहा गया कि इस मामले में मजिस्ट्रीयल जांच की जा रही है। निर्मल सिंह ने सोमवार तक हालात शांत किए जाने की संभावना जताई। उनका कहना था कि छात्र ने अपनी सुरक्षा का मसला सामने रखा और कहा कि उन्हें पूरी सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए।

शनिवार को श्रीनगर एनआईटी के लिए 12 राज्यों से डेढ़ सौ नौजवान कूच करेंगे। लगभग 150 छात्र कार से तिरंगा लेकर श्रीनगर पहुंचेंगे। श्रीनगर पहुंचने से पूर्व वे राजधानी में जागरूकता रैली का आयोजन भी करेंगे। इसमें कश्मीरी और गैर कश्मीरी छात्र को लेकर चर्चा की जाएगी। इस मामले में राजनीति तेज़ हो गई है और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाए हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top