Top
Home > Archived > हैदराबाद युनिवर्सिटी इंटरनेट, बिजली और पानी की सप्लाई बंद

हैदराबाद युनिवर्सिटी इंटरनेट, बिजली और पानी की सप्लाई बंद

 Special News Coverage |  23 March 2016 9:01 AM GMT

हैदराबाद युनिवर्सिटी इंटरनेट, बिजली और पानी की सप्लाई बंद
हैदराबाद: हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय कुलपति अप्पा राव के काम पर लौटने के बाद तनाव बढ़ने के मद्देनजर अधिकारियों ने आज किसी भी बाहरी व्यक्ति को विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया, और कक्षाएं चार दिन के लिए स्थगित कर दी गई हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यहां इंटरनेट काट दिया है साथ ही बिजली और पानी की सप्लाई भी बंद कर दी है।

जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के एचसीयू की प्रस्तावित यात्रा पर रजिस्ट्रार एम सुधाकर ने कहा कि स्थिति को देखते हुए कक्षाएं 23 से 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई हैं। मीडिया सहित किसी भी बाहरी शख्स के परिसर में आने पर मनाही का फैसला किया है। पुलिस ने बताया कि एहतियाती उपाय के तहत परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और पोडिले के आधिकारिक आवास के आसपास चौकियां स्थापित की गई हैं।


दो महीने की छुट्टी के बाद लौटे कुलपति के विरोध में छात्रों के द्वारा उनके आवास पर तोड़फोड़ किए जाने की घटना के बाद उन्होंने सुरक्षा की मांग की थी जिसके बाद यह कदम उठाया गया। साइबराबाद पुलिस के संयुक्त आयुक्त टीवी शशिधर रेड्डी ने कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

कुलपति के आधिकारिक आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। छात्रों ने कुलपति के खिलाफ नारे लगाए और जबरन उनके आवास में घुसकर खिड़कियों के शीशे, दरवाजे, टेलीविजन सेट और अन्य सामान तोड़ दिया। 17 जनवरी को दलित छात्र रोहित वेमुला की कथित आत्महत्या मामले के आरोपियों में कुलपति का नाम शामिल होने के कारण छात्रों ने उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग की ।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it