Top
Home > Archived > दो महीने बाद लौटे हैदराबाद यूनिवर्सिटी वीसी, छात्रों ने किया विरोध

दो महीने बाद लौटे हैदराबाद यूनिवर्सिटी वीसी, छात्रों ने किया विरोध

 Special News Coverage |  22 March 2016 8:59 AM GMT

दो महीने बाद लौटे हैदराबाद यूनिवर्सिटी वीसी, छात्रों ने किया विरोध
हैदराबाद: रोहित वेमूला द्वारा सुसाइड करने के मचे हंगामे के कारण दो महीने की छुट्टी पर गए हैदराबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति अप्पा राव मंगलवार को फिर से काम पर लौट आए। छात्रों ने कुलपति का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की और विरोध किया। छात्रों ने वीसी अप्पा राव के चैंबर में घुसकर तोडफ़ोड़ की। प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों छात्रों ने वीसी के दफ्तर में धावा बोल दिया और वहां रखे फर्नीचर व अन्य सामान तोड़ दिया।

कुलपति अप्पा राव पर रोहित वेमुला को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगा है। उन्होंने वेमुला और अन्य चार छात्रों को सस्पेंड किया था। जिसके बाद 17 जनवरी को वेमुला ने सुसाइड कर लिया था। छात्रों का आरोप है कि अप्पा राव ने सही प्रॉसेस फॉलो नहीं किया और पांच छात्रों को सस्पेंड कर दिया। ये छात्र अंबेडकर स्टूडेंट एसोसिएशन के सदस्य थे।

आरोप है कि वीसी ने छात्रों को बीजेपी सांसद बंडारू दत्तात्रेय के कहने पर सस्पेंड किया था। रोहित वेमुला की आत्महत्या विवाद में घिरे हैदराबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर अप्पा राव अनिश्चितकालीन छुट्टी पर चले गए थे। यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ प्रोफेसर विपिन श्रीवास्तव को कार्यकारी वाइस चांसलर का काम सौंपा गया था। उस दौरान अप्पा राव को हटाने के लिए कुछ छात्रों ने आंदोलन और विरोध प्रर्दशन भी किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it