Home > Archived > निलंबन से क्षुब्ध अर्जुन अवार्डी IPS ने किया सुसाइड

निलंबन से क्षुब्ध अर्जुन अवार्डी IPS ने किया सुसाइड

 Special News Coverage |  6 Feb 2016 2:15 AM GMT


निलंबन से क्षुब्ध अर्जुन अवार्डी IPS ने किया सुसाइड
जालंधर (व्यूरो)
पजाब आर्म्ड फोर्स (पीएपी) परिसर में शुक्रवार देर रात 5वीं इंडियन रिजर्व बटालियन (आइआरबी) में तैनात एसपी रैंक के आईपीएस अधिकारी असिस्टेंट कमांडेंट अर्जुन अवार्डी नरेंदर सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। एडीसीपी-1 जे इलनचेलियन ने कहा कि पहली नजर में यह आत्महत्या लगती है, लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकता है।


बताया जा रहा है नरेंदर का शव पंखे से लटकता मिला है। जूडो में शानदार प्रदर्शन करने वाले नरेंदर 1998 में अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हुए थे। कुछ समय पहले उनको निलंबित कर दिया गया था। तब से परेशान चल रहे थे। मूल रूप से हिसार (हरियाणा) के रहने वाले नरेंद्र का परिवार आजकल दिल्ली में शिफ्ट हो गया है।



दिल्ली के समारोह में चलाई थी गोली
गौरतलब है कि दो साल पहले दिल्ली में एक समारोह के दौरान उन्होंने ओपन फायर किया था, जिसके बाद उनके खि‍लाफ आपराधि‍क मामला दर्ज कर लिया गया। मामले में उनका निलंबन कर दिया गया। वह दो साल से निलंबित थे। जबकि इससे पहले वह अमृतसर में 5वीं भारतीय रिजर्व बटालियन में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर तैनात थे।

अर्जुन अवॉर्ड प्राप्त आईपीएस अधिकारी ने 1992 में बार्सिलोना और 1996 अटलांटा गेम्स में जूडो खेल में देश का प्रतिनिधित्व किया था। पंजाब आर्म्ड पुलिस के एडीजीपी संजीव कालरा ने सिंह की मौत की पुष्टि‍ करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत के कारणों का खुलासा होगा। नरेंद्र सिंह के भाई सुरेंद्र सिंह पीएपी स्कूल में शि‍क्षक हैं।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top