Top
Home > Archived > छुआ या पैसे लुटाए तो जाना होगा जेल या 50 हजार जुर्माना

छुआ या पैसे लुटाए तो जाना होगा जेल या 50 हजार जुर्माना

 Special News Coverage |  30 March 2016 11:34 AM GMT

छुआ या पैसे लुटाए तो जाना होगा जेल या 50 हजार जुर्माना
महाराष्ट्र : महाराष्ट्र सरकार ऐसा कानून बनाने वाली है, जिसमें बार डांसर को छूने पर 6 महीने की सजा या 50 हजार रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है। यह सजा उनके लिए भी होगी जो बार डांसर्स पर पैसे फेंकते हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने इससे संबंधित ड्राफ्ट को लेकर बैठक की। इस दौरान यह फैसला भी लिया गया कि इस अपराध को गैर जमानती श्रेणी में रखा जाएगा।

सीएम फड़नवीस ने पहले ही 25 सदस्यों की एक कमेटी गठित की है। जो नए कानून की समीक्षा करेगी। सुप्रीम कोर्ट के महाराष्ट्र में डांस बार पर बैन लगाने से मना करने के बाद इस कमेटी को गठित किया गया था। सीएम की बैठक के दौरान उन नियमों पर चर्चा की गई जिन्हें विधेयक के तौर पर मौजूदा बजट सत्र में पेश किया जाएगा। विधानसभा में बिल पास होने के बाद यह कानून का रूप ले लेगा।


एक अधिकारी के मुताबिक, यह भी तय किया गया है कि हर डांस बार के बाहर और डांस फ्लोर पर सीसीटीवी कैमरा लगाना जरूरी होगा। इतना ही नहीं डांस बार के मालिक के पास कम से कम बीते 30 दिन की सीसीटीवी फुटेज होना भी जरूरी होगा।

डांस बार शैक्षणिक संस्थानों और धार्मिक स्थानों से कम से कम 1 किलोमीटर दूर होने चाहिए। रिहायशी इलाकों में कोई डांस बार नहीं खोला जा सकता। डांस बार में धूम्रपान करने पर रोक होगी और शाम 6 बजे से रात 11.30 बजे तक ही खोले जा सकेंगे बार। अगर किसी ने नियमों का उल्लंघन किया तो 25 लाख रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है। एक टाइम पर सिर्फ 4 बार डांसर ही कर सकती हैं परफॉर्म। सिटिंग एरिया से फ्लोर की दूरी कम से कम 5 फीट हो।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it