Home > Archived > राजनाथ सिंह : महिला बटालियन तैयार करने में केंद्र करेगा मदद

राजनाथ सिंह : महिला बटालियन तैयार करने में केंद्र करेगा मदद

 Special News Coverage |  13 April 2016 8:41 AM GMT

राजनाथ सिंह : महिला बटालियन तैयार करने में केंद्र करेगा मदद

नई दिल्ली: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने महबूबा मुफ्ती से कहा कि अगर राज्य सरकार जम्मू-कश्मीर में महिला बटालियन तैयार करती है, तो केंद्र हर तरह से मदद करेगा। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती राज्य की कमान संभालने के बाद पहली बार केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुंची। बातचीत में राज्य के मौजूदा हालात और आर्थिक पैकेजों के अलावा एनआईटी के मुद्दे पर भी लंबी बातचीत हुई।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक राजनाथ ने एनआईटी कैंपस के तनावपूर्ण माहौल पर गंभीर चिंता जाहिर की। गृहमंत्री और मुख्यमंत्री ने कश्मीरी और बाहर के छात्रों के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने की जरूरत को अहम माना। मुलाकात के बाद महबूबा ने कहा कि कैंपस में खराब माहौल के चलते छात्र परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाए हैं। इसी वजह से वह कैंपस छोड़ कर जा रहे हैं। महबूबा ने कहा कि मानव संसाधन मंत्रालय मामले को देख रहा है। यह बात गलत है कि छात्र कैंपस बदलने की मांग से चलते श्रीनगर छोड़ कर जा रहे हैं। राजनाथ ने महबूबा को जम्मू-कश्मीर में राज्य पुलिस की महिला बटालियन तैयार करने की हरी झंडी दे दी है।


बातचीत में राज्य के मौजूदा हालात और आर्थिक पैकेजों के अलावा एनआईटी के मुद्दे पर भी लंबी बातचीत हुई। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक राजनाथ ने एनआईटी कैंपस के तनावपूर्ण माहौल पर गंभीर चिंता जाहिर की। गृहमंत्री और मुख्यमंत्री ने कश्मीरी और बाहर के छात्रों के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने की जरूरत को अहम माना। मुलाकात के बाद महबूबा ने कहा कि कैंपस में खराब माहौल के चलते छात्र परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाए हैं। इसी वजह से वह कैंपस छोड़ कर जा रहे हैं। महबूबा ने कहा कि मानव संसाधन मंत्रालय मामले को देख रहा है। यह बात गलत है कि छात्र कैंपस बदलने की मांग से चलते श्रीनगर छोड़ कर जा रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री पद का भार संभालने के बाद महबूबा मंगलवार को पहली बार राजनाथ सिंह सेमिलने पहुंची थीं।

Tags:    
Share it
Top