Home > Archived > जेडीयू सांसद पर चलेगा फर्जीवाड़े का मुकदमा

जेडीयू सांसद पर चलेगा फर्जीवाड़े का मुकदमा

 Special News Coverage |  15 April 2016 9:54 AM GMT

जेडीयू सांसद पर चलेगा फर्जीवाड़े का मुकदमा

पटना: जेडीयू सांसद अनिल कुमार साहनी पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है। राज्यसभा चेयरमैन हामिद अंसारी ने सीबीआई को उनके खिलाफ बिना यात्रा किए 24 लाख रुपए का पेमेंट लेने का मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है। राज्यसभा के इतिहास में पहली बार किसी सांसद के खिलाफ सीबीआई को मुकदमें की मंजूरी दी गई है। जांच एजेंसी ने एलटीसी घोटाले में कथित फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार को लेकर साहनी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है।

इस मामले पर साहनी ने अपनी सफाई के कहा कि ये राजनीति से प्रेरित है। सीबीआई को जांच करनी चाहिए। मेरी छवी बिगाडऩे की कोशिश की जा रही है। मैं मानहानि का केस दर्ज करूंगा। मैं सकारात्मक सोच का इंसान हूं। जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि मुझे अभी तक मामले का पता नहीं है, लेकिन देखेंगे कि क्या सही है और क्या गलत। वहीं आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि माननीय उपराष्ट्रपति ने जांच कराने का आदेश दिया है। कानून सबके लिए बराबर है। अगर कोई दोषी है तो उसे सजा मिलनी चाहिए।


राज्यसभा में साहनी का कार्यकाल अप्रेल 2018 में पूरा होगा। आरोपपत्र में साहनी के साथ नामजद अन्य लोगों में दिल्ली आधारित एयर क्रूज ट्रेवल प्रा लि. के कर्मचारी अनूप सिंह पंवार, एयर इंडिरूा के तत्कालीन कार्यालय अधीक्षक (यातायात) एनएस नायर और अरविंद तिवारी शामिल हैं। गौरतलब है कि सभी सांसदों को साल में अपने लिए, अपने परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र की घरेलू यात्रा के लिए 34 मुफ्त हवाई टिकट मिलते हैं।

Tags:    
Share it
Top