Top
Home > Archived > झारखंड: पशु व्यापारियों की हत्या, शव पेड़ से लटकाए

झारखंड: पशु व्यापारियों की हत्या, शव पेड़ से लटकाए

 Special News Coverage |  19 March 2016 12:36 PM GMT

पशु व्यापारी को पेड़ से लटकाकर हत्या

झारखंड/ रांची से लगभग 100 किमी दूर लातेहार जिले के बालूमाथ के दो पशु व्यापारी युवकों को पेड़ से लटकाकर हत्या कर दी। मृतक मजलूम अंसारी के भाई मुनव्वर ने पत्रकारों को बताया, वे लोग चतरा के टुटीलावा पशु मेले में जा रहे थे। दोनों युवकों को पीटने से पहले उनके हाथ पीछे से बांध दिए गए थे और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया गया था। मृतकों की पहचान हेरगंज थाना क्षेत्र नवादा गांव निवासी मजलूम अंसारी और आजाद खान उर्फ इब्राहिम के रूप में हुई है।


पुलिस ने बताया कि उनकी लाशों को पेड़ से लटका देख लोग आक्रोशित हो गए, रांची-चतरा मार्ग को जाम कर दिया। जिन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्च और बाद में हवाई फायरिंग भी की। सूत्रों के मुताबिक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और फायरिंग भी की। इस दौरान लातेहार के एसडीओ समेत चार लोग घायल हो गए।

लातेहार के विधायक प्रकाश राम ने बताया चार महीने पहले भी अपराधियों के एक गुट ने एक पशु व्यापारी को अगवा कर लिया था। उसकी भी हत्या कर दी जाती लेकिन उनके चंगुल से वह भाग निकला। एफआईआर की गई थी, अगर पुलिस तभी चेत गई होती तो ऐसी वारदात नहीं होती। इसके लिए लातेहार पुलिस पूरी तरह ज़िम्मेदार है।

पुलिस के मुताबिक दोनों के मारने की वजह पता नहीं चल सकी है। इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it