Home > Archived > धार्मिक जुलूस के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, बोकारो में कर्फ्यू जारी

धार्मिक जुलूस के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, बोकारो में कर्फ्यू जारी

 Special News Coverage |  17 April 2016 4:07 AM GMT

Bihar News4
बोकारो
धार्मिक जुलूस के दौरान हुए विवाद के बाद हजारीबाग के केरेडारी और बोकारो में शनिवार को जन-जीवन सामान्य होने लगा। बोकारो में कर्फ्यू जारी है। हालांकि इसमें छूट दी गयी है। दोनों जगहों पर पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।

केरेडारी,बोकारो, हजारीबाग के केरेडारी थाना क्षेत्र स्थित पांडू पंचायत में दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प, आगजनी व पथराव के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। हर गली में पुलिस की तैनाती की गयी है।


एसपी अखिलेश झा के नेतृत्व में पुलिस बल ने राणा मुहल्ला और आगर टोला में मार्च किया। घटना में मारे गये आगर टोला निवासी अब्दुल मजीद (60) के अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को प्रशासन की ओर से दो हजार रुपये और एक क्विंटल चावल दिये गये। केरेडारी के सीओ, बीडीओ और थाना प्रभारी ने सहयोग और मुआवजे का आश्वासन दिया।

मृतक के परिजनों ने बताया कि उपद्रवियों की ओर से किये गये पथराव दौरान अब्दुल मजीद को चोट लगी और उसकी मौत हो गयी।

डेढ़ करोड़ की संपत्ति का नुकसान
घटना में मेला दंडाधिकारी ने भाग कर अपनी जान बचायी थी। भागने के क्रम में तरहेसा दंडाधिकारी शंकर कुमार सिंह व टुंडा दंडाधिकारी जीवन कुमार रविदास को भी चोट लगी। जीवन रविदास की बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. घटना में करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

दर्जनों बकरियां झुलस कर मर गयी हैं। 20 से अधिक लोगों के घर जला दिये गये हैं। घटना में उपद्रवियों ने तीन हाइवा, चार बाइक और दो दुकान भी फूंक डाले थे। इधर, बोकारो में चार थानों में लगे कर्फ्यू जारी है। दोपहर में थोड़ी देर के िलए छूट दी गयी। बोकारो डीसी राय महिमापत रे ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

Tags:    
Share it
Top