Top
Home > Archived > JNU छात्र नेता कन्हैया की मुश्किलें बढ़ी, सेना के खिलाफ बयान पर कानपुर में केस दर्ज

JNU छात्र नेता कन्हैया की मुश्किलें बढ़ी, सेना के खिलाफ बयान पर कानपुर में केस दर्ज

 Special News Coverage |  10 March 2016 11:25 AM GMT

jnu kanhaiyaJNU छात्र नेता कन्हैया की मुश्किलें बढ़ी, सेना के खिलाफ बयान पर कानपुर में केस दर्ज
कानपुर
जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। कन्हैया द्वारा सेना के जवानों पर दिए बयान के खिलाफ कानपुर की सिविल कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है। कन्हैया ने सेना पर बयान देते हुए कहा था कि सेना के जवान कश्मीर में महिलाओं से रेप करते हैं।

इसे भी पढ़ें कन्हैया बोला, ‘कश्मीर में सेना के जवान करते है महिलाओं का बलात्कार

महिला दिवस पर छात्रों को संबोधित करते हुए कन्हैया ने कहा था कि आप चाहे हमें कितना भी रोकें, हम लोग मानव अधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ बोलेंगे। हम लोग अफ्सपा के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। जहां हम हमारे जवानों की इज्जत करते हैं, वहीं हम इस तथ्य पर भी बात करेंगे कि कश्मीरी महिलाओं के साथ सुरक्षा बलों के जवान रेप करते हैं।


इसे भी पढ़ें JNU से पीएचडी कर रहे छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट बरामद


बुधवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने दिल्ली के वसंत विहार थाने में कन्हैया के इसी बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। कन्हैया के साथ ही जेएनयू प्रोफेसर निवेदिता मेनन के खिलाफ भी शिकायत की गई थी। मोर्चा का कहना है कि इन्होंने ‘राष्ट्रविरोधी’ बयान दिए हैं। मोर्चा ने अपने बयान में कहा कि कन्हैया ने दोबारा से छात्रों की भीड़ को संबोधित करते हुए भारतीय सेना के खिलाफ जहर उगला है।



कुमार ने भारतीय सेना के जवानों को कश्मीरी महिलाओं के रेपिस्ट का तमगा दिया है। वहीं 9 फरवरी के समारोह का विरोध करने वाली एबीवीपी ने भी कन्हैया के इस बयान का विरोध करते हुए अपना बयान जारी किया है। एबीवीपी ने कहा कि कन्हैया का बयान भारतीय सेना पर हमला है।


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें शिकायत मिली है और हम लोग अभी मामले को देख रहे हैं। हालांकि, अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it