Home > Archived > अनशन पर बैठे कन्हैया की तबीयत बिगड़ी, किडनी फेल होने का खतरा

अनशन पर बैठे कन्हैया की तबीयत बिगड़ी, किडनी फेल होने का खतरा

 Special News Coverage |  30 April 2016 7:14 AM GMT

अनशन पर बैठे कन्हैया की तबीयत बिगड़ी, किडनी फेल होने का खतरा

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय कैम्पस में देश-विरोधी नारेबाजी को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा दंडात्मक कार्रवाई किए जाने के बाद अनशन पर बैठे कन्हैया कुमार की हालत बिगड़ गई है। डाक्टरों की टीम ने कहा है कि छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार और संयुक्त सचिव सौरभ शर्मा को डिहाइड्रेशन की समस्या हो गई है। अगर समय पर उनका इलाज नहीं किया गया तो हालत और बिगड़ जाएगी।

इसके बाद इन दोनों को दिए जाने वाले पेय में ग्लूकोज की मात्रा बढ़ा दी गई। कुलपति के आदेश के बाद यूनिवर्सिटी के डॉक्टरों की एक टीम दिन-रात हड़ताल पर बैठे छात्रों पर नजर बनाए हुए है। दरअसल कन्हैया व जेएनयू के अन्य छात्र जहां अनशन के लिए बैठे थे, वहां सीधे सूरज की रोशनी आती थी। तापमान में बढ़ोतरी के कारण कन्हैया और सौरभ को डिहाइड्रेशन की शिकायत हुई है।


आपको बता दें कि कुलपति के आदेश पर विश्वविद्यालय में स्थित अस्पताल के डाक्टरों की एक टीम हड़ताली छात्रों के स्वास्थ्य पर दिन- रात नजर रखे हुए है। डाक्टरों की इस रिपोर्ट के बाद से विश्वविद्यालय पूरी कोशिश में है कि छात्र अपनी हड़ताल वापस ले लें।

छात्रों का कहना है कि उन पर जो दंडात्मक कार्रवाई करते हुए फाइन किया गया है, विश्वविद्यालय प्रशासन उसे अबिलंब वापस लें। ज्ञात हो कि 9 फरवरी को जेएनयू कैम्पस में कथित रुप से राष्ट्र विरोधी नारेबाजी करने का आरोप है, जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर भी कथित रुप से देश विरोधी नारेबाजी करने और आतंकी अफजल गुरु और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का आरोप है। फिलहाल मामला कोर्ट में विचाराधीन है और कन्हैया कुमार को दिल्ली हाईकोर्ट ने शर्तों के साथ जमानत पर रिहा किया है।

इसी बीच खबर है कि कन्हैया सुर्खियों में आने के बाद पहली बार आज अपने राज्य यानि बिहार पहुंचे, जहाँ उनकी मुलाकात नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव से हो सकती है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top