Top
Breaking News
Home > Archived > हैदराबाद छात्रों से बात नहीं कर पाएंगे कन्हैया

हैदराबाद छात्रों से बात नहीं कर पाएंगे कन्हैया

 Special News Coverage |  23 March 2016 12:10 PM GMT

हैदराबाद छात्रों से बात नहीं कर पाएंगे कन्हैया
हैदराबाद: हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करने पर कन्हैया कुमार पर रोक लगाई गई है। वाइस चांसलर प्रोफ़ेसर अप्पा राव पोदाइल ने बताया, हम सिर्फ़ कन्हैया कुमार को ही नहीं बाहरी व्यक्ति को कैंपस में दाख़िल होने की इजाज़त नहीं दी जाएगी। कार्यकारी परिषद ने यह फ़ैसला किया है कि चूंकि विश्वविद्यालय में हालात तनावपूर्ण हैं।

प्रो. राव ने कहा, अगर हमारे छात्र कैंपस में इकट्ठे होकर मीटिंग करना चाहते हैं, तो इसमें हमें कोई आपत्ति नहीं है। चूंकि यूनिवर्सिटी के अंदर अशांत हालात हैं, इसलिए हम नहीं चाहते कि कोई बाहरी व्यक्ति अंदर दाख़िल हो। हैदराबाद यूनिवर्सिटी छात्र संघ अध्यक्ष ज़ुहैल केपी ने कहा,"हम सब उम्मीद में हैं कि कन्हैया छात्रों को संबोधित करेंगे। लेकिन अगर उन्हें प्रवेश की इजाज़त नहीं दी जाती, तो हम छात्रों से यह नहीं कह सकते कि वो कन्हैया को सुनने के लिए कैंपस के बाहर जाएं। फ़िलहाल हमारी प्राथमिकता उन छात्र नेताओं को पुलिस हिरासत से छुड़ाना है। जिन्हें मंगलवार को पकड़ा गया था।


कन्हैया कुमार के हैदराबाद पहुँचने के कुछ देर बाद ही यह सूचना यूनिवर्सिटी वेबसाइट पर लगा दी गई थी। कन्हैया कुमार ने अपने पक्ष में इतना ही कहा कि वह सिर्फ़ हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्रों की मीटिंग में हिस्सा लेने आए थे। जेल से ज़मानत पर छूटने के बाद यह पहली ऐसी बैठक होगी, जिसे कन्हैया संबोधित नहीं कर पाएंगे।

रोहित की आत्महत्या पर विवाद के बाद कई राजनीतिक नेता हैदराबाद यूनिवर्सिटी कैंपस गए थे और उन्होंने छात्रों को संबोधित भी किया। इनमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कम्यूनिस्ट पार्टी नेता सीताराम येचुरी शामिल थे।

कुछ छात्रों ने कल प्रो. अप्पा राव की छुट्टी से वापसी का विरोध करते हुए उपकुलपति निवास और कार्यालय में तोड़फोड़ की थी। दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद छात्रों के ज़बर्दस्त विरोध के चलते 24 जनवरी को प्रो. अप्पा राव छुट्टी पर चले गए थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it