Top
Home > Archived > कर्नाटक के गृहमंत्री का अजीब बयान, दो पुरुष किसी महिला से रेप करें तो गैंगरेप नहीं

कर्नाटक के गृहमंत्री का अजीब बयान, ''दो पुरुष किसी महिला से रेप करें तो 'गैंगरेप' नहीं''

 Special News Coverage |  9 Oct 2015 8:16 AM GMT

karnataka home minister

बेंगलुरु : कर्नाटक के होम मिनिस्टर ने कहा है कि दो लोग अगर किसी महिला से रेप करते हैं तो उसे गैंगरेप नहीं कहा जा सकता। मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली लड़की बेंगलुरु के कॉल सेंटर में काम करती है। तीन अक्टूबर की शाम ऑफिस से निकलने के बाद बस का इंतजार कर रही थी। इसी बीच वहां एक वैन आई। वैन के क्लीनर ने लड़की को उसके घर तक ड्रॉप करने का झांसा दिया। बाद में इस लड़की से ड्राइवर और क्लीनर ने चलती गाड़ी में तीन घंटे तक रेप किया। बाद में उसे सड़क पर फेंककर फरार हो गए। पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।


इस मामले के बारे में पूछे गए एक सवाल पर होम मिनिस्टर के.जे. जॉर्ज ने शुक्रवार को कहा कि आप इसे गैंगरेप कैसे कह सकते हैं? गैंगरेप तो तब होता है जब इसमें 4 या 5 लोग शामिल हों। हमें इस तरह के काम करने वाले लोगों की निंदा करनी चाहिए।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




इस तरह के बयान मुलायम भी दे चुके हैं

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने भी रेप पर कई विवादास्पद बयान दिए हैं। जैसे कि पहले लड़कियां दोस्ती करती हैं। जब लड़का-लड़की के रिश्तों में दरार आ जाती है तो वे रेप का केस दर्ज करवा देती हैं। लड़के तो लड़के हैं। गलती हो जाती है। इसके लिए उन्हें फांसी पर तो नहीं लटकाया जा सकता। अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कहा तह कि चार लड़के एक लड़की से रेप कर ही नहीं सकते। यह नामुमकिन है। रेप तो एक ही करता है लेकिन नाम चार लोगों के लिखवा दिए जाते हैं।

नाराज महिला आयोग मांगेगी जवाब

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि कर्नाटक के मंत्री का यह बयान महिलाओं के खिलाफ होने वाले क्राइम की समझ न रखने वाले लोगों का नजरिया बताता है। नेताओं को ऐसे बयान देने से पहले सोच लेना चाहिए कि वो क्या बोल रहे हैं? हम उनसे इस मामले में जवाब मांगेंगे।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it