Home > Archived > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से, केजरीवाल की पांच मांगें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से, केजरीवाल की पांच मांगें

 Special News Coverage |  15 April 2016 11:00 AM GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से, केजरीवाल की पांच मांगें

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र के ऊपर तीखा प्रहार करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पांच बातों की मांग का अनुरोध किया। बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की 125वीं जयंती पर अरविंद केजरीवाल ने मोदी के सामने पांच मांगें रखते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री को ट्विटर पर ऐसे लोगों को अनफॉलो करना चाहिए जो बात-बात पर गाली देते हैं।

पहला मांग ट्विटर पर उन लोगों को अनफॉलो कीजिए जो औरतों को गालियां देते हैं और उन्हें बुरा भला कहते हैं।


मुख्यमंत्री का दूसरा मांग रोहित वेमुला से जुड़ा हुआ था, हैदराबाद युनिवर्सिटी का वह छात्र जिसकी खुदकुशी ने कैंपस में जातिगत भेदभाव के मुद्दे को सामने लाकर रख दिया था। केजरीवाल ने कहा 'जो नेता रोहित की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार है, उसे कैबिनेट से निकाल बाहर कर देना चाहिए। रोहित को न्याय मिलना चाहिए।' बता दें कि विपक्ष का आरोप है कि रोहत को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बंडारू दत्तात्रेय के दबाव में प्रताड़ित किया गया था।

तीसरी मांग निर्वाचित राज्य सरकारों को गिराना बंद कीजिए। चुनाव में खड़े होकर ईमानदारी से जीत दर्ज कीजिए। पीछे के रास्ते से एंट्री मारना बंद कीजिए। मुख्यमंत्री का इशारा पिछले महीने उत्तराखंड में सरकार के गिरने और राष्ट्रपति शासन लागू होने वाली घटना की तरफ था।

केजरीवाल की चौथी मांग दिल्ली सरकार को काम करने दीजिए। दिल्ली के लोग सरकार से खुश हैं।

मुख्यमंत्री की पांचबी और आखिरी मांग 'भारत माता की जय' नारे से उठे विवाद से संबंधित थी। केजरीवाल ने कहा बदमाशों को रोकिए। लोगों को इसलिए मारा जा रहा है क्योंकि वह भारत माता की जय नहीं बोल रहे हैं। कुछ को उनके खाने की पंसद को लेकर मारा जा रहा है। इन बदमाशों को जेल में डालो।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top